कपड़ा कंपनी का अजीब आविष्कार, कपड़ा ऐसा जो पहनने पर देगा सोफे जैसा आराम..

वायरल, कपड़ों की इंडस्ट्री अपने नए नए फैशन, पहनाव के लिए जानी जाती है। जहां हर रोज कोई न कोई ऐसा कपड़ा ट्रेंड में आता है जो सब से अलग और मन को भा जाने वाले होते है। लेकिन कई कंपनियां अपने अजीबोगरीब कपड़े बनाने की वजह से चर्चा में भी रहती है, और कुछ ऐसे कपड़े बना देते हैं जो दिखने में भले ही विचित्र हों पर बड़े ही उपयोगी होते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक कपड़ा (Wearable beanbag dress) बड़ा फेमस हो रहा है जो दिखने में अनोखा है, और आपको मोटे पेट वाला भालू जैसा बना देता है पर इतना उपयोगी होता है कि हर जगह आपको इसे पहनकर जाने का मन करेगा।

जापान (Japan wearable beanbag) की कपड़ों की कंपनी ने सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आई जब वहां की एक कंपनी ने एक बीनबैग को पहनने लायक ड्रेस बना दिया। जिसे आप पहन सकते हैं। बीन बैग एक बड़ा, मोटा और गद्देदार बैग होता है जिसपर लोग बैठते हैं। बिन बैग बैठना बहुत आरामदेह लगता है मगर इस बीन बैग को अपने साथ जगह-जगह ले जाना मुमकिन नहीं है। ऐसे में कंपनी ने खास कपड़े को डिजाइन किया है जो दिखने में बीन बैग जैसा है और इसे आप कहीं भी पहन सकते हैं।

बिन बैग ड्रेस के फायदे

टाकीकू (Takikou company beanbag dress) नाम की इस कंपनी को ऐसे कपड़े बनाने का विचार घर में रह कर काम करने वाले लोगों के बारे में सोचते समय आया। लॉकडाउन के समय लोग घर पर  रह कर काम करते थे| हर कोई घरों में बंद था। ऐसे में लोग अपने घर से काम करने के अनुभव को ज्यादा से ज्यादा आरमदेह बनाना चाहते थे। इसलिए कंपनी ने बेहद ढीला-ढाला बैग बना दिया जिसे जमीन या बिस्तर पर पहनकर बैठने से आपको अलग से टेक लगाने की जरूर नहीं है। लोग इसे पहनकर लेटते-बैठते हैं और ये बेहद कंफर्टेबल होता है।

बिन बैग ड्रेस की कीमत

जापान में ये कुछ महीनों से उपलब्ध है पर सबसे पहले इस कपड़े को पहने हुए एक शख्स का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद न्यूज चैनलों ने भी इसे कवर किया और इसको काफी दिखाया। इस बैग को देखकर आप समझ तो गए ही होंगे कि इसका वजन ज्यादा है। आपको बता दें कि बड़ों के लिए उपलब्ध बैग की कीमत 5 किलो तक है। ये तीन साइज में उपलब्ध है, छोटा साइज 4900 रुपये में है वहीं मीडियम साइज 6100 रुपये का है जबकि सबसे बड़ा साइज 9800 रुपये का है।

About Post Author