‘ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’, PM मोदी का बड़ा बयान

KNEWS DESK- सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को लेकर अपना रूख साफ कर दिया जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “ब्रह्मांड की कोई ताकत अब 370 की वापसी नहीं करा सकती है. लिहाजा अब इसे साकारात्मक काम में उपयोग करेंगे.”

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी है। इसके बाद विपक्षी दलों सहित कश्मीर की पार्टियों ने अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात की है। इस मुद्दे पर सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक कुछ नहीं कहा था। अब उन्होंने बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर सकती।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले का उपयोग सकारात्मक तरीके से करेंगे। पीएम मोदी ने कहा, “ब्रह्मांड की कोई ताकत अब 370 की वापसी नहीं करा सकती है लिहाजा अब इसे साकारात्मक काम में उपयोग करेंगे.”

इसके अलावा पीएम मोदी ने संसद में हुई घटना को भी चिंताजनक करार दिया और इसकी तह तक जाकर जांच की बात की है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि संसद में जो घटना हुई उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं देखना चाहिए इसीलिए लोकसभा अध्यक्ष ने पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठाया है। जांच एजेंसी सख्ती से जांच कर रही है। इसके पीछे कौन से तत्व हैं, क्या मंसूबे हैं, इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है। विपक्ष को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा, “एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए. ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए.”

ये भी पढ़ें-   रणबीर कपूर की फिल्म के गाने पर तृप्ति डिमरी ने किया जबरदस्त डांस, देखें ये वीडियो

About Post Author