राजस्थान : वैभव गहलोत फेमा मामले में ईडी के सामने हुए पेश, ये है पूरा मामला

KNEWSDESK-  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आज ईडी के सामने पेश हुए हैं। इन्हें आज दिल्ली में स्थित ईडी के मुख्यालय में पहुंचना था। ये मामला फेमा के उल्लंघन का हैं। ईडी ने  फेमा ( विदेशी मुद्रा प्रबंधन )अधिनियम केस में पूछताछ के लिए समन भेजा था। आपको पता दें कि वैभव गहलोत पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ो रुपये मॉरिशस भेजने के आरोप लगे हैं। गौरतलब है कि  राज्य में चुनाव का माहौल चल रहा है। विपक्षी पार्टियां इसे चुनावी कार्रवाई बता रही हैं।

आपको बता दें कि वैभव गहलोत फेमा से जुड़े मामले में पेश हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, ट्राइटंस होटल एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेवट लिमिटेड और  वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नाम के दो ग्रुप पर मनी लांड्रिंग के जरिए अधिक राशि जुटाने के आरोप थे। इस मामले में सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ो रुपये मॉरिशस भेजने का आरोप है। जानकारी के लिए बता दें कि रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रतन कांत शर्मा हैं , जो अशोक गहलोत के बेटे बैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर भी हैं। दरसल बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा ने शिकायत दर्ज की थी इसी आधार पर उन्हें नोटिस दिया गया था। बीजेपी नेता ने वैभव गहलोत पर कालेधन को सफेद करने का आरोप लगाया था। इसी को लेकर ईडी ने होटलों में छापेमारी भी की थी इसमें जयपुर और उदयपुर के होटल शामिल हैं।

 ईडी ने कुछ दिनों पहले बताया था पूरा मामला।

ईडी ने अपने बयान में कहा था कि  ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स पा लिमिटेड के शेयर मॉरीशस की एक कंपनी शिवनार होल्डिंग्स लिमिटेड ने ज्यादा प्रीमियम देकर खरीदे , जिसे फेमा प्रावधानों की उल्लंघन करते हुए कई बार संशोधित किया गया। ये भी पता चला कि ट्राइटन समूह विदेश से हवाला लेनदेन में शामिल रहा है। छापेमारी में करीब 1.27 करोड़ रुपये बरामद किए गए और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से पता चला है कि समूह के लेनदेन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है

 

 

About Post Author