मध्यप्रदेश: जेडीयू ने विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों का किया ऐलान, कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग को लेकर नहीं बैठा तालमेल

KNEWS DESK –  मध्यप्रदेश में जेडीयू ने अपने पांच उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। इसमें पिछोर से चंद्रपाल यादव, राम कुंवर रायकवार राजनगर से,  शिवनारायण सोनी विजय राघवगढ़ से, तोल सिंह भूरिया थांदला सीट से और पेटलावट से रामेश्वर सिंघार का नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि जेडीयू और कांग्रेस दोनों इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही थी लेकिन दोनों में सीट शेयरिंग को लेकर तालमेल नहीं बना इसलिए जेडीयू ने कांग्रेस से अलग उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

आपको बता दें कि जेडीयू और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हो रही थी लेकिन सीटों को लेकर सामंजस्य नहीं बैठ सका । इसी वजह से जेडीयू ने गठबंधन से अलग होकर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरने का निर्णय लिया। दअरसल जेडीयू ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। ऐसा माना जा रहा है कि आगे और  उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती हैं। जेडीयू लगभग 15 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

जेडीयू और सपा ने किया फैसला

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस के सीट बटवारे को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों की मांग की थी। अगर दिग्विजय सिंह को कोट करें तो कांग्रेस लगभग 4 सीटें समाजवादी पार्टी को देने पर राजी हुई  थी। इसके बाद अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस  से अलग होकर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। तब से ही कांग्रेस और समाजवादी नेताओं में खुलकर बयानबाजी हो रही है। एक से दो  दिन पहले दिग्विजय सिंह ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अब जेडीयू ने भी कुछ ऐसा ही किया है। जेडीयू भी कांग्रेस से अलग विधानसभा चुनाव के मैदान में उतर गई है।

ये भी पढ़ें-   राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने 2020 की बगावत को किया याद, कहा- मेरी सरकार गिराने की कोशिश हुई नाकाम

About Post Author