मध्यप्रदेश : बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी सूची की जारी, तीन मंत्रियों के कटे टिकट

KNEWSDESK-  बीजेपी ने पांचवी सूची जारी की है। इस लिस्ट में 92 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ है। पिछले चार सूचियों में 136 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। इसका मतलब कि 238 उम्मीदवारों का ऐलान हो गया है। इस सूची में अकाश विजयवर्गीय का टिकट कट गया है। ये इंदौर – 3 से वर्तमान विधायक हैं। इनकी जगह पर राकेश शुक्ला को मैदान में उतारा गया है। बता दें कि  अब दो उम्मीदवारों की घोषणा जल्द हो सकती है।

इन उम्मीदवारों में  विजयपुर से बाबूलाल मेवरा को , जौरा से सूबेदार सिंह रजौधा सिकरवार , अम्बाह से कमलेश जाटव , भिंड से नरेन्द्र सिंह कुशवाह , मेहगांव से राकेश शुक्ला , ग्वालियर पूर्व से माया सिंह ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह , पोहरी से सुरेश राठखेड़ा , पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव , निवाड़ी से अनिलजैन , चंदला से दिलीप अहिरवार , बिजावार से राजेश शुक्ला , दमोह से जयंत मलैया , आदि शामिल हैं

इसके अलावा , हटा से उमा खटीक, पवई से प्रहलाद लोधी ,रैगांव से प्रतिमा बागरी , नागौद से नागेन्द्र सिंह , अमरपाटन से राखेलावन पटेल , सेमारिया से केपी त्रिपाठी , मनगंवा से नरेन्द्र प्रजापति , नरसिंहगढ़ से मोहन शर्मा , राजगढ़ से अमर सिंह यादव , सारंगपुर से गौतम टेटवाल , सुसनेर  से विक्रम सिंह राणा , को टिकट दिया गया है।

 कई के टिकट कटे

आपको बता दें कि  भाजपा ने 3 मंत्रियों का टिकट काट दिया है। इसमें ओपीएस भदौरिया , यशोधरा राजे सिंधिया और गौरीशंकर बिसेन शामिल है। गौरी शंकर की बेटी मौसमी बिसेन को बालाघाट सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। मंगवा सीट से मौजूदा विधायक का टिकट कट गया है। इस जगह से नरेंद्र प्रजाति को टिकट दिया गया है । ये एक नए प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है।

 

About Post Author