मध्यप्रदेश : अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, चार अक्टूबर को मतदाता सूची होगी फाइनल

KNEWSDESK- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में हो सकता है। प्रदेश में एक ही चरण में चुनाव होने की आशंका जताई जा रही है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में चुनाव की तैयारी हो रही है। ऐसे में  राजनीतिक दल एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरु कर दिया है। अब निगाहें चुनाव आयोग पर आकर टिकी हुई हैं। जानकारी के लिए बता दें  कि चुनाव आयोग की टीम सितंबर के पहले सप्ताह में चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था। इसमें मध्य प्रदेश , राजस्थान, छत्तीसगढ़ , मिजोरम शामिल हैं। इन सभी राज्यों में चुनाव होने हैं।

आपको बता दें कि  चुनाव आयोग मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन की तैयारियां कर चुका है। जिसमें वोटर्स के नाम हटाना, जोड़ने का काम शामिल है। चार अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रकाशन फाइनल होगा। बता दें कि चुनाव आयोग की टीम तीन अक्टूबर को तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे पर होगा । आशंका जताई जा रही है कि आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान दौरे के बाद कर सकता है।

2018 में इस दिन हुआ था तारीखों की एलान 

बता दें कि पिछली बार ,  मध्यप्रदेश में  6 अक्टूबर को चुनाव की घोषणा की गई थी। एक चरण में चुनाव सम्पन्न हो गए थे।  वहीं इतिहास में चुनाव के ऐलान की तारीखों की बात करें तो 2013 में चार अक्टूबर , 2008 में 14 अक्टूबर और 2003 में 12 अक्टूबर को चुनाव की तारीखों की ऐलान हुआ था।

 

 

About Post Author