G-20 शिखर सम्मेलन : दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर 3 तक बंद रहेंगे गेट, पढ़ें पूरी खबर…

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन को लेकर चल रही तैयारी अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ गई है. 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में होने वाली G-20 बैठक में शामिल होने के लिए सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष 7 और 8 सितंबर को ही दिल्ली पहुंच जाएंगे. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कई मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद करने के लिए DMRC को पत्र लिखा है.

दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली के मोती बाग, आईआईटी, आरके पुरम, भीकाजी गामा प्लेस, मुनिरका और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन से आवाजाही नहीं हो सकेगी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को  तो पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, क्योंकि यहां से प्रगति मैदान सबसे नजदीक का मेट्रो स्टेशन है, जहां आयोजन किया जाना है. वहीं, धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस को सेंसिटिव मेट्रो स्टेशनों की लिस्ट में डाला गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि G-20 शिखर सम्मेलन के लिए खान मार्केट के 01,02,03 गेट बंद रहेंगे. वहीं, चार नंबर गेट खुला रहेगा. लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 01, 02,03 और 04 बंद रहेंगे. एंट्री और एग्जिट दोनों ही गेट नंबर पांच से होगी. कैलाश कॉलोनी का दो नंबर गेट बंद रहेगा. एक नंबर गेट से एंट्री और एग्जिट होगी. जंगपुरा का गेट नंबर 01 और 03 बंद रहेगा. अंदर और बाहर  गेट नंबर दो से ही किया जाएगा.

कई ट्रेनों को किया गया रद्द

बता दें कि दिल्ली में हो रहे G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रेलवे आधिकारियों ने कई ट्रेने रद्द कर दी है.  उत्तर रेलवे ने करीब 300 से ज्यादा ट्रेनों को 8 से 11 सितंबर के बीच रद्द कर दिया गया है या अस्थायी रूप से इन्हें अन्य मार्गों या स्टेशनों पर डायवर्ट किया गया है. उत्तर रेलवे के आधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 207 ट्रेनों की सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. जबकि 15 ट्रेनों के टर्मिनल बदले गए हैं एवं 6 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

About Post Author