पंजाब : पटवारियों की हड़ताल पर मान सरकार का कड़ा रूख, नई भर्ती को दी मंजूरी

KNEWS DESK… पंजाब के CM भगवंत मान ने पटवारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, पटवारियों की हड़ताल पर सख्त एक्शन लेते हुए मान सरकार ने पटवारियों की 586 नई भर्तियों की मंजूरी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि पंजाब सीएम मान आज सोशल मीडिया पर लाइव होकर कहा कि पंजाब मे पटवारियों के सर्कल की कोई जगह खाली नहीं रहने दी जाएगी। सीएम मान ने कहा कि 741 वो पटवारी कैंडिडेट्स जो ट्रेनिंग पर थे, उन्हें फील्ड में लेकर आ रहे है। उनकी 15 महीने की ट्रेनिंग थी, जो अब सिर्फ 2-3 महीने की ही बची है। लिहाजा उन्हें ट्रेनिंग से फील्ड में लेकर आया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम मान ने कहा कि लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर पटवारियों की हाजरी अब बायोमैट्रिक तरीके से लगेगी। इसके अलावा 710 ऐसी पोस्ट है, जिन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं मिले है। कुछ कार्रवाई रहती थी जिस कारण यह नहीं दिए गए। इसके लिए गृह विभाग को आदेश जारी कर दिए गए है और जल्द से जल्द उन्हें नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। इसके अलावा पटवारियों की 586 नई पोस्ट निकाली जाएंगी। सीएम मान ने कहा कि पंजाब में कुल 2037 सर्कल बनते है, जिनमें 1623 पहले ही है। पंजाब में पटवारियों का पूरा सर्कल मुक्कमल होगा और लोगों को पूरी सुविधा दी जाएगी।

About Post Author