न्यूजीलैंड और यूएई के बीच पहला मुकाबला रोमांचक, कीवी टीम ने 19 रनों से हासिल की जीत

KNEWS DESK- संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और न्यूजीलैंड के बीच 17 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज देखने को मिला। पहला मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें कीवी टीम ने अंत में मैच को 19 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।  इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में नहीं दिखा है। दरअसल इस मैच में दोनों ही टीमों अपनी पारी की पहली गेंद पर विकेट गंवा दिया।

दोनों टीमों ने अपनी पारी की पहली गेंद पर गंवाया विकेट

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार किसी मैच में देखने को मिला, जब दोनों टीमों ने अपनी पारी की पहली गेंद पर विकेट गंवा दिया। न्यूजीलैंड की टीम को मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और उनको पहला झटका जुनैद सिद्दिकी ने चैड बाउस का विकेट हासिल करते हुए दिया। वहीं यूएई टीम को पारी की पहली गेंद पर कप्तान मोहम्मद वसीम के रूप में झटका लगा जिनको कीवी कप्तान टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया।

आर्यांश अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बने पहले खिलाड़ी

इस मुकाबले में यूएई की तरफ से 18 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यांश शर्मा का टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू देखने को मिला और उन्होंने अपने पहले ही मैच में 43 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेल दी। आर्यांश टी20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर विकेटकीपर डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले अब पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

दूसरा टी20 मुकाबला 19 अगस्त को

सीरीज के पहले टी20 मुकाबले को लेकर बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टिम सेफर्ट के 55 रनों की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। वहीं जवाब में यूएई की टीम 19.4 ओवरों में 136 रन बनाकर सिमट गई। कीवी कप्तान टिम साउदी ने गेंद से कमाल दिखाते हुए 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मिचेल सेंटनर और जिम्मी नीशम ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला 19 अगस्त को खेला जाएगा।

About Post Author