शुरू हुआ पैच रिपोर्टिंग मोबाइल एप, अब सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त

उत्तराखंड: अक्सर लोगों की शिकायतें होती है, कि लोनिवि सड़कों के गड्ढों पर ध्यान नहीं देती। इससे जहां एक ओर आमजन को वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो दूसरी ओर ये गड्ढे कई बार दुर्घटना का कारण भी बनते हैं। आमजन की इसी समस्या को देखते हुए लोनिवि ने एक एप बनाया है। मुख्यमंत्री ने इस एप को आमजन के लिए शुरू किया है। इस एप के माध्यम से अब आप कहीं भी सड़कों पर गड्ढों की फोटो खींच कर अपलोड कर सकते हैं और एक सप्ताह के भीतर लोनिवि द्वारा उस को भर दिया जायेगा।

 

एप के जरिए लोनिवि को मिलेगी जानकारी  

बीते दिन सचिवालय में मुख्यमंत्री धामी ने पैच रिपोटिंग मोबाइल एप की शुरूआत करी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस एप के जरिये अब आमजन को सड़कों के गड्ढों से निजात मिलेगी। इसके लिए उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों की भी जवाबदारी तय की है। साथ ही निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के भीतर किया जाए।

 

कैसे करें एप इस्तेमाल

लोक निर्माण विभाग द्वारा विकसित किये गये इस पैच मोबाइल एप को इस्तेमाल करने के लिए पहले आपको इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। इसके बाद सड़क के गडढे की फोटो खींचकर लोकेशन डालकर इसमें अपलोड करनी होगी। इसके बाद सात दिन के भीतर इसे लोनिवि द्वारा भर दिया जायेगा।

About Post Author