खरगोन हिंसा पर बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान, कहा- दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा, कड़ी कार्रवाई की जाएगी

Khargone Violence Update:  रविवार को रामनवमी के मौक पर मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा के मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की टिप्पड़ी भी सामने आ गयी है, CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “खरगोन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा, कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें न केवल जेल भेजा जाएगा, बल्कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान की वसूली भी की जाएगी. इसके लिए क्लेम ट्रिब्यूनल का गठन हम कर रहे हैं.”

आपको बता दें कि, खरगोन हिंसा मामले में अभी तक 77 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं, इससे पहले श्रीराम शोभायात्रा पर रविवार शाम को तालाब चौक के पास पथराव होने के बाद हिंसा भड़क गई थी।

इस दौरान उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी थी। इस घटना में 10 पुलिसकर्मी और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. एसपी सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली लगी है, जिसके बाद अब मध्य प्रदेश ने मामले का संज्ञान लिया है।

नुकसान का आकलन कर वसूली की जाएगी- शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, नुकसान का आकलन कर वसूली की जाएगी और कठोरतम दंड देंगे. हम किसी दंगाई को नहीं छोड़ेंगे। दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि खरगोन के गुनहगारों से सख्ती से निपटा जाएगा। वहां जिन घरों से पत्थर आए हैं, उन घरों को पत्थर का ढेर बनाएंगे। एमपी में कानून का राज है और सांप्रदायिक सौहार्द को किसी कीमत पर बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।

About Post Author