पटना: CM नीतीश कुमार के तीखे तेवर का आज विधानसभा में दिखा असर, सदन में नहीं पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष

बिहार विधानसभा में सोमवार को CM नीतीश कुमार के स्पीकर के प्रति तीखे तेवर का असर मंगलवार को दिखा और विधानसभा आसन पर विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा नहीं आए। उनकी जगह बीजेपी विधायक प्रेम कुमार ने कार्यवाही का संचालन किया।

वहीं सोमवार को हुए बवाल पर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सफाई दी है, विजय चौधरी ने कहा कि, CM ने आसन से हाथ जोड़ कर प्रार्थना की थी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो भी बातें कहीं वह संविधान में हैं इधर सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आरजेडी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। सदन में स्पीकर के साथ हुए व्यवहार का आरजेडी विधायकों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध किया।

कैसा था आज का दिन-

मंगलवार को आरजेडी विधायकों ने सदन में जोरदार हंगामा किया जिसके बाद विजय कुमार सिन्हा की अनुपस्थिति में सदन का संचालन कर रहे प्रेम कुमार ने सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विपक्ष ने साधा निशाना-

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने नितीश सरकार पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा कि, स्पीकर सदन में मौजूद रहे इसके बाद मुख्यमंत्री सदन में आकर बताएं सोमवार को क्या हुआ था. भाई बीरेंद्र ने कहा, ‘हम सभी विधानसभा अध्यक्ष के साथ हैं. जिस तरह उनको अपमानित करने का काम किया गया है, यह ठीक नहीं है।

भाई वीरेंद्र ने आरोप लगाया कि सीएम नीतीश कुमार सदन मनमर्जी तरीके से चलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का यह व्यवहार संविधान के खिलाफ है।

About Post Author