पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई, कहा- फुल टाइम प्रधान मिले

KNEWS DESK-  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद को छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पिछले सात वर्षों से पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं, लेकिन अब वह चाहते हैं कि पार्टी को एक फुल टाइम अध्यक्ष मिले, ताकि अन्य नेताओं को भी अवसर मिल सके। यह जानकारी उन्होंने होशियारपुर के चब्बेवाल में मीडिया से बातचीत के दौरान दी।

पार्टी हाईकमान को रखेंगे बात

सीएम भगवंत मान ने बताया कि वह इस मुद्दे को पार्टी हाईकमान के सामने पेश करेंगे और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस पर कोई घोषणा की जा सकती है। जब उनसे पूछा गया कि वह इस पद पर किसे देखना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी को लेना है। फिलहाल, प्रोफेसर बुद्ध राम कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं।

मालपुर स्टेडियम का अपग्रेडेशन

सीएम मान ने यह भी जानकारी दी कि मालपुर स्टेडियम को इंडियन सुपर लीग के लिए तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम स्टेडियम को अपग्रेड करेंगे और स्थानीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग भी देंगे। इस स्टेडियम से प्राप्त होने वाले फंड का उपयोग मालपुर पर ही किया जाएगा।”

महिलाओं के लिए नई योजना

मुख्यमंत्री ने यह भी संकेत दिया कि महिलाओं को 1,100 रुपये की सहायता दी जाने वाली है। उन्होंने सभा में मौजूद महिलाओं से कहा कि वे जल्द ही इस योजना का लाभ प्राप्त करेंगी। यह योजना उनके अगली प्राथमिकता में शामिल है और इसके लिए बजट की व्यवस्था की जा रही है।

अन्य योजनाओं का जिक्र

सीएम ने प्लॉट रजिस्ट्री से एनओसी की शर्त खत्म करने, बिजली बिल को शून्य करने और आम आदमी क्लिनिक जैसी योजनाओं का भी उल्लेख किया। इस प्रकार, भगवंत मान की योजनाएं और उनकी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा पार्टी के भविष्य को प्रभावित कर सकती हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी इस दिशा में क्या कदम उठाती है।

ये भी पढ़ें-हरियाणा की अफसरशाही में बड़ा फेरबदल, नए मुख्य सचिव के आगमन पर डीसी और एसपी के तबादले

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.