नई दिल्ली: थल सेनाध्यक्ष जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ’78वें इन्फैंट्री दिवस’ पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने जवानों के अदम्य साहस की सराहना की

KNEWS DESK – नई दिल्ली में वॉर मेमोरियल में थल सेनाध्यक्ष उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार, 27 अक्टूबर को 78वें इन्फैंट्री दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यह दिवस हर साल 1947 में श्रीनगर एयरफील्ड पर सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के उतरने की याद में मनाया जाता है, जब भारतीय सेना ने जम्मू और कश्मीर के लोगों को पाकिस्तानी कबाइली हमलावरों से बचाने के लिए वीरता दिखाई थी।

आपको बता दें कि इन्फैंट्री डे हर साल 27 अक्टूबर, 1947 को श्रीनगर एयरफील्ड पर सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के उतरने की याद में मनाया जाता है, इस वीरतापूर्ण कार्रवाई के परिणामस्वरूप पाकिस्तान की जम्मू कश्मीर पर कब्जा करने की योजना नाकाम हो गई। इस वीरतापूर्ण कार्रवाई के परिणामस्वरूप जम्मू कश्मीर पर कब्जा करने की पाकिस्तान की योजना नाकाम हो गई। उपेंद्र द्विवेदी समेत सभी सैन्य अधिकारियों ने युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Press Release: Press Information Bureau

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इन्फैंट्री दिवस के मौके पर सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से इन्फैंट्री के सभी रैंकों और दिग्गजों की अदम्य भावना और साहस की सराहना की। उन्होंने कहा कि “वे इन्फैंट्री के जवान देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति का सामना करने के लिए हमेशा दृढ़ संकल्प के साथ खड़े रहते हैं।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.