महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की दूसरी सूची, 15 नए उम्मीदवारों का ऐलान

KNEWS DESK-  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के आगामी चरण के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 15 नए प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। इस सूची में भायखला से मनोज जामसुतकर और शिवडी से अजय चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, कणकवली सीट से संदेश पारकर और वडाला से श्रद्धा जाधव भी चुनावी मैदान में उतरेंगी।

पहली सूची के प्रमुख नाम

इससे पहले, शिवसेना उद्धव गुट ने 23 अक्तूबर को अपनी पहली सूची में 65 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। इस सूची में प्रमुख उम्मीदवारों में उद्धव ठाकरे के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को वर्ली विधानसभा से टिकट दिया गया। इसके अलावा, विक्रोली से मौजूदा विधायक सुनील राउत को फिर से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। उस्मानाबाद से विधायक कैलास पाटिल को धाराशिव विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

चुनाव की तारीखें

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक चरण में होंगे, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार की एनसीपी मिलकर महायुति बनाकर सत्ता में बने रहने की कोशिश कर रही है। वहीं, शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) इस गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने की योजना बना रही है।

शिवसेना (यूबीटी) की रणनीति

शिवसेना (यूबीटी) ने अपनी चुनावी रणनीति को मजबूत बनाने के लिए अपने मौजूदा विधायकों और प्रभावशाली नेताओं पर भरोसा जताया है। पार्टी ने संजय राउत के भाई सुनील राउत और अन्य अनुभवी नेताओं को चुनावी मैदान में उतारकर अपनी स्थिति को मजबूत करने का प्रयास किया है। शिवसेना (यूबीटी) की इस सक्रियता से यह स्पष्ट होता है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में अपने प्रभाव को बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगा रही है।

ये भी पढ़ें-  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, 23 प्रत्याशियों के नाम घोषित

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.