Maharashtra Chunav 2024: शिवसेना (यूबीटी) ने दूसरी लिस्ट की जारी, 15 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

KNEWS DESK – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में विभिन्न क्षेत्रों से प्रत्याशियों का चयन किया गया है, जो आगामी चुनावों में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

दूसरी सूची में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों के नाम 

आपको बता दें कि दूसरी सूची में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों में धुले शहर से अनिल गोटे और चोपड़ा से राजू तडवी का नाम शामिल है। इसके अलावा, बुलढाणा से जयश्री शेलके, हिंगोली से रूपाली राजेश पाटिल और परतूर से आसाराम बोराडे को भी टिकट दिया गया है।

अन्य प्रत्याशियों में दिसगड़ से पवन श्यामलाल जायसवाल, देवलाली से योगेश घोलप, कल्याण पूर्व से धनंजय बोडारे, शिवडी से अजय चौधरी, श्रीगोंदा से अनुराधा राजेंद्र नागावडे और कणकवली से संदेश भास्कर पारकर शामिल हैं। जलगांव शहर से सुनील महाजन, कल्याण पश्चिम से सचिन बासरे, भायखला से मनोज जामसुतकर और वडाला से श्रद्धा श्रीधर जाधव को भी मैदान में उतारा गया है।

महाराष्ट्र चुनाव: यूबीटी शिवसेना के बांद्रा (ई) उम्मीदवार की पसंद ने  कांग्रेस को परेशान किया | महाराष्ट्र समाचार - बिजनेस स्टैंडर्ड

सीट शेयरिंग पर चल रही चर्चा

शिवसेना यूबीटी ने पहले ही 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसके बाद अब 80 सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए हैं। महाविकास अघाड़ी के तीनों दल—शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस—ने 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। लेकिन बाकी सीटों के लिए अभी भी बातचीत चल रही है।

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी शिवसेना को विदर्भ और मुंबई की सीटें देने के लिए राजी नहीं हैं, जिससे सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अभी तक तय नहीं हो पाया है। ऐसे में सभी की नजर इस बात पर होगी कि सीट बंटवारे पर सहमति कब बनती है।

मतदान की तिथि

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। वर्तमान में राज्य में महायुति की अगुवाई वाली सरकार है, और चुनाव परिणामों के बाद सत्ता संतुलन में बदलाव संभव है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.