पैरालाइज्ड होने और कॉस्मेटिक सर्जरी के रूमर्स पर आलिया भट्ट ने किया रिएक्ट, कहा – ‘ये हद से ज्यादा बेहूदा है’

KNEWS DESK –  बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हाल ही में ट्रोल्स और अफवाह फैलाने वालों पर खुलकर नाराज़गी जताई है। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से आलिया को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थीं, जिनमें यह तक कहा जा रहा था कि उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई है। इस तरह के निराधार दावों पर एक्ट्रेस ने कड़ा जवाब देते हुए इन ट्रोल्स की सोच पर सवाल खड़े किए हैं और महिलाओं के खिलाफ फैलाई जा रही नकारात्मकता पर चर्चा की है।

Alia Bhatt: मां बनने के बाद पहली बार यूं सज-संवर कर निकलीं आलिया, करोड़ों  की रिंग पर टिकी लोगों की नजर - Alia Bhatt Latest Look After Raha Kapoor  Birthday Actress Flaunts

आलिया का पोस्ट

आलिया ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक लंबा पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने उन सभी ट्रोल्स और अफवाह फैलाने वालों पर निशाना साधा जो उनकी मुस्कान, उनके चेहरे, और उनकी बोली के बारे में सवाल उठा रहे थे। उन्होंने लिखा, “कॉस्मेटिक करेक्शन या सर्जरी का चुनाव करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बिल्कुल भी कोई जजमेंट नहीं है- आपका शरीर, आपकी पसंद है। लेकिन इन बेतुकी अफवाहों और झूठी कहानियों को सुनकर मेरी सहनशक्ति की हद हो गई है।”

आलिया ने पोस्ट में इस बात का ज़िक्र भी किया कि कैसे सोशल मीडिया पर बिना किसी पुष्टि के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने ट्रोल्स पर तंज कसते हुए कहा कि लोग अब ये दावा कर रहे हैं कि उनकी मुस्कान टेढ़ी है या उनके चेहरे में किसी तरह का परालिसिस है। “आप मजाक कर रहे हैं? यह बेहद गंभीर आरोप हैं जो बिना किसी प्रूफ और कन्फर्मेशन के फैलाए जा रहे हैं और युवाओं के दिमाग को प्रभावित कर रहे हैं,” आलिया ने लिखा।

महिलाओं के प्रति नकारात्मकता पर उठाए सवाल

आलिया ने पोस्ट में इस बात पर जोर दिया कि कैसे इंटरनेट पर महिलाओं के शरीर, चेहरे, और उनकी पर्सनल लाइफ को आलोचना का निशाना बनाया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि लोग अपनी सहूलियत से महिलाओं के बारे में झूठे स्टैंडर्ड बनाते हैं और इस पर एक सोच थोप देते हैं। आलिया ने कहा, “क्या हम सबकी अपनी पसंद का अधिकार नहीं है? महिलाओं को जज करने और उन्हें वस्तु के रूप में देखने की मानसिकता को बदलना बहुत ज़रूरी है।”

Alia Bhatt

झूठे स्टैंडर्ड्स से होते नुकसान पर आलिया का विचार

आलिया ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा, “ऐसे झूठे स्टैंडर्ड्स लोगों को हमेशा यह एहसास कराते हैं कि वे कभी भी पर्याप्त नहीं हैं। यह मानसिक रूप से थका देने वाला और डैमेज करने वाला है। सबसे दुखद यह है कि ज्यादातर आलोचना दूसरी महिलाओं से ही आती है। जीओ और जीने दो का क्या हुआ?”

आलिया का यह पोस्ट उनके फैंस और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से सराहा जा रहा है। फैंस ने आलिया के इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह की अफवाहों पर जवाब देना बिल्कुल सही था, क्योंकि ऐसी अफवाहें न सिर्फ झूठी होती हैं बल्कि युवाओं पर भी बुरा असर डालती हैं।

सेलेब्रिटी लाइफ की सच्चाई और आलिया का सशक्त संदेश

आलिया भट्ट का यह पोस्ट उनके फैंस और समाज के लिए एक प्रेरणादायक संदेश है कि किसी को भी झूठे और अपमानजनक दावों के चलते अपने आत्मविश्वास को डगमगाने नहीं देना चाहिए। उन्होंने समाज में फैले इस ट्रेंड पर कड़ी आपत्ति जताई और बताया कि हर किसी को अपनी पसंद का अधिकार है। उनके इस संदेश ने लोगों को एक बार फिर यह समझाया है कि सेलेब्रिटी लाइफ का एक पक्ष ऐसा भी होता है जिसे अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.