चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के चलते ओडिशा सरकार ने लिया फैसला, जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क टेंपल को बंद करने के दिए निर्देश

KNEWS DESK, चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के चलते ओडिशा सरकार ने फैसला लिया है। सरकार ने जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क टेंपल को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

Cyclone Dana IMD Weather Update; Karnataka Rainfall Alert | Odisha West Bengal | साइक्लोन दाना 25 अक्टूबर को ओडिशा-प. बंगाल तट से टकराएगा: दोनों राज्यों में 348 ट्रेनें रद्द, होटल ...

चक्रवाती तूफान दाना तेज रफ्तार में बंगाल की खाड़ी को ओर बढ़ रहा है। जिससे सबसे ज्यादा नुकसान ओडिशा के क्षेत्रों को होना है। इसलिए सरकार ने लोगों की सुविधा और चिंता को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इससे बचाव के लिए सरकार ने तमाम तैयारियां कर ली हैं। वहीं दोनों मंदिरों को भी इसीलिए बंद करने का निर्णय लिया गया है कि किसी भी श्रध्दालुओं को किसी भी प्रकार की हानि न पहुंचे। ये आदेश 25 अक्टूबर तक लागू रहेगा। मंदिर के साथ-साथ संग्रहालयों को भी बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग ने साइक्लोन डाना की वजह से मछुआरों और लोगों को समुद्र तटों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही स्थिति को कन्ट्रोल करने के लिए NDRF की टीमें भी मौजूद हैं।

बता दें कि 24 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान ‘दाना’ ओडिशा पर प्रभावी रूप से दिखेगा। वहीं 25 अक्टूबर की सुबह को 100-110 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों पर लैंडफॉल करेगा। वहीं IMD के अनुसार हवाएं 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.