Karnataka By-Election 2024: बीजेपी नेता सी.पी. योगीश्वर कांग्रेस में शामिल, चन्नापटना विधानसभा उप-चुनाव में उम्मीदवार बनेंगे

KNEWS DESK – बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री सी.पी. योगीश्वर ने बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए, जिससे अब उन्हें चन्नपटना से 13 नवंबर को होने वाले विधानसभा उप-चुनाव में मैदान में उतारने की उम्मीद है।

उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारे जाने की संभावना

बता दें कि पार्टी सूत्रों ने बताया कि उन्हें 13 नवंबर को चन्नपटना विधानसभा सीट से उप-चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारे जाने की संभावना है।
पूर्व मंत्री ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद दिन में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उप-मुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार से मुलाकात की। योगीश्वर ने सोमवार को विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने हुबली में विधान परिषद के सभापति बसवराज होरट्टी को अपना इस्तीफा सौंपते हुए स्पष्ट कर दिया कि वो उप-चुनाव लड़ेंगे।

कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा को बड़ा झटका, सीपी योगेश्वर कांग्रेस में हुए शामिल

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर

संदूर और शिग्गांव विधानसभा क्षेत्रों के साथ चन्नपटना में भी उप-चुनाव होंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के मांड्या संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद खाली हुई चन्नपटना सीट पर उप-चुनाव आवश्यक हो गया।

निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना

बीजेपी की ओर से चन्नपटना सीट गठबंधन सहयोगी जद (एस) को दिए जाने के बाद एक्टर से नेता बने योगीश्वर ने गठबंधन नेताओं से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के संबंध में विचार करने की अपील की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि टिकट नहीं मिलने पर वे निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। योगीश्वर को जद (एस) के टिकट पर मैदान में उतारने की योजना थी, लेकिन वो इसमें रुचि नहीं ले रहे थे। इसके बजाय वे चाहते थे कि कुमारस्वामी उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के रूप में समर्थन दें, जो कुमारस्वामी और उनकी पार्टी को स्वीकार्य नहीं था।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.