हरियाणा सरकार का दीपावली गिफ्ट, महंगाई भत्ता बढ़ाया, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

KNEWS DESK- हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए दीपावली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। मुख्यमंत्री सैनी की सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत का इजाफा किया गया है।

नई महंगाई भत्ते की दर

अब कर्मचारियों को पहले के 50 प्रतिशत महंगाई भत्ते के बजाय 53 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इस निर्णय के तहत, न केवल वर्तमान कर्मचारी लाभान्वित होंगे, बल्कि सेवानिवृत्त कर्मचारी भी इसका लाभ उठा सकेंगे।

आदेश जारी

इस संबंध में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं। यह बढ़ोतरी कर्मचारियों की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने और महंगाई के असर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। हरियाणा सरकार का यह निर्णय न केवल कर्मचारियों के लिए, बल्कि उनके परिवारों के लिए भी राहत लेकर आया है। दीपावली के अवसर पर महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी कर्मचारियों को एक नई उम्मीद और खुशियों का संदेश देगी।

ये भी पढ़ें-  Karnataka By-Election 2024: बीजेपी नेता सी.पी. योगीश्वर कांग्रेस में शामिल, चन्नापटना विधानसभा उप-चुनाव में उम्मीदवार बनेंगे

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.