इटावा जेल में कैदी ने बाथरूम में गमछे से लगाई फांसी, पास्को एक्ट में था बंद

रिपोर्ट – प्रमोद दीक्षित 

उत्तर प्रदेश – इटावा जिला कारागार में मंगलवार को पास्को एक्ट के तहत विचाराधीन आरोपी ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। कैदी की आत्महत्या की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी।

गमछे का फंदा बनाकर आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक, 22 वर्षीय रविंद्र कुमार दोहरे, पुत्र जगदीश कुमार, जो कानपुर देहात के विजयपुर थाना रसूलाबाद का निवासी था, उसे पास्को एक्ट और अन्य धाराओं में 11 अक्टूबर को औरैया से इटावा जिला कारागार भेजा गया था। मंगलवार दोपहर करीब 12:15 बजे रविंद्र ने बैरक नंबर 9 के बाहर शौचालय के पास गमछे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंचे अधिकारी जेल अधीक्षक कुलदीप सिंह ने तुरंत इस घटना की सूचना जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी। आनन-फानन में डीएम, एसएसपी संजय कुमार और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और पूरी घटना की बारीकी से जांच की।

मामले की जांच जारी

जेल अधीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि रविंद्र कुमार पास्को एक्ट की धारा 3/4 समेत कई अन्य धाराओं के तहत जेल में बंद था। घटना के समय वह बैरक के बाहर शौचालय के पास था, जहां उसने गमछे का फंदा बनाकर अपनी जान दे दी।

इटावा के एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे और जिलाधिकारी तुरंत जेल पहुंचे। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक के परिजनों को इस घटना की जानकारी दे दी गई है। फिलहाल मामले की गहन जांच जारी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.