योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह को जन्मदिन की दी बधाई, केंद्रीय गृह मंत्री को जननायक की उपाधि से नवाजा

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके 60वें जन्मदिन पर हार्दिक बधाई दी। सीएम योगी ने उन्हें ‘जननेता’ की उपाधि देते हुए कहा कि अमित शाह अनुशासन और परिश्रम का जीता-जागता प्रतीक हैं। इस मौके पर उन्होंने फोन पर बातचीत करके अमित शाह को शुभकामनाएं दीं।

Haryana Political Update, Shah and Yogi will change the atmosphere in Sirsa-Hisar | सिरसा-हिसार में माहौल बदलेंगे शाह और योगी: आने की तारीख फाइनल, दोनों जगह कांग्रेस से है कड़ा ...

बधाई संदेश में सीएम योगी का संदेश

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “अनुशासन और कर्मठता के जीवंत प्रतीक, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत, सहकार से समृद्धि के भाव को निरंतर चरितार्थ कर रहे लोकप्रिय जननेता, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!” उन्होंने यह भी कहा कि “समृद्ध, सुरक्षित और सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए आपकी प्रतिबद्धता ने मां भारती को गौरवभूषित किया है। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की प्रार्थना है।”

अमित शाह का परिचय

अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ। उनके दादा गायकवाड़ के बड़ौदा स्टेट की एक छोटी रियासत मानसा के नगर सेठ थे। अमित शाह ने करीब चार दशक तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी के रूप में कार्य किया है। अमित शाह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के प्रभारी के रूप में भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जब पार्टी ने 80 संसदीय सीटों में से 71 पर जीत हासिल की। इससे पहले 2009 में भाजपा को प्रदेश में केवल 10 सीटें मिली थीं। 2019 में लोकसभा चुनाव में जीत के बाद वे मोदी कैबिनेट के सदस्य बने।

जन्मदिन समारोह

उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री का जन्मदिन मनाया जा रहा है जिसमें विशेष कार्यक्रम और उत्सव आयोजित किए जा रहे हैं। अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने कई महत्वपूर्ण राजनीतिक उपलब्धियां हासिल की हैं, जो उन्हें पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत बनाती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.