UP Assembly by-election 2024: सीसामऊ सीट पर समाजवादी पार्टी-बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर के आसार, 13 नवंबर को होना है चुनाव

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के सीसामऊ उप-चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर के आसार हैं। सीसामऊ उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों में एक है जहां अगले महीने उप-चुनाव होंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभाओं में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है, जिसमें कानपुर की सीसामऊ विधानसभा भी शामिल है| इस सीट पर अब तक समाजवादी पार्टी का दबदबा रहा है, लेकिन यह सीट तब से खाली है| यहां से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया था। उन्हें इस्तीफा देना पड़ा और सीट खाली हो गई। इस सीट पर पिछले तीन बार से एसपी की जीत हो रही है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि इस बार हार का सिलसिला टूटेगा। समाजवादी पार्टी ने इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है।

चुनाव आयोग थोड़ी देर में जारी करेगा महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव का शेड्यूल…  यूपी और वायनाड उपचुनाव की भी घोषणा संभव - Election commission of india  announce the ...

कई लोगों का मानना ​​है कि पार्टी का फैसला एकतरफा है। सहयोगी दल कांग्रेस से सलाह किए बिना उम्मीदवार तय कर लिया गया, जबकि लोकसभा चुनाव में दोनों साथ चुनाव लड़े थे। वोटरों का मानना है कि चुनावी मुकाबला दिलचस्प होगा। उत्तर प्रदेश की बाकी सीटों के साथ सीसामऊ में भी 13 नवंबर को उप-चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.