बुलंदशहर में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 6 लोगों की हुई मौत कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में थाना सिकंदराबाद क्षेत्र की आशापुरी कॉलोनी में एक सिलेंडर में अचानक विस्फोट होने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति की जान इलाज के दौरान गई। घटना के समय घर में 18 से 19 लोग मौजूद थे, जिनमें से 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दो अन्य की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

bulandshahr cylinder blast 6 people of same family died in up | बुलंदशहर में सिलेंडर में जोरदार धमाका, पूरा मकान धराशायी, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

स्थानीय सूत्रों के अनुसार रात करीब 8:30 से 9 बजे के बीच यह सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, जिससे दो मंजिला मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। वहीं मृतकों में राजू (50) उर्फ रियाजुद्दीन, उनकी पत्नी रुखसाना (45), पुत्र सलमान (16), पुत्री तमन्ना (24) और हिवजा (तमन्ना की पुत्री) शामिल हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट ऑक्सीजन सिलेंडर से हुआ या रसोई गैस सिलेंडर से, जिसकी जांच की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

डीएम सीपी सिंह ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस प्रशासन के जवान शामिल हैं। मलबे में किसी के दबे होने की आशंका को देखते हुए डॉग स्क्वाड की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है। मलबे को हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है। वहीं डीएम ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है और उनकी स्थिति की निगरानी की जा रही है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देशित किया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.