वाराणसी: ‘उत्तर प्रदेश अब विकास का केंद्र’, सिगरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने कहा

KNEWS DESK-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिगरा स्टेडियम में अपने संबोधन के दौरान उत्तर प्रदेश के विकास की नई ऊंचाइयों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश को खराब सड़कों के लिए आलोचना झेलनी पड़ती थी, लेकिन अब यह राज्य एक्सप्रेसवे के रूप में पहचाना जा रहा है। पीएम ने प्रदेश में बढ़ते इंटरनेशनल एयरपोर्टों की संख्या का उल्लेख करते हुए कहा कि जेवर में एक भव्य इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्द ही तैयार होने वाला है।

रोजगार और निवेश का केंद्र

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब निवेश और रोजगार का बड़ा केंद्र बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल में उप्र, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग एयरपोर्ट परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है, जो इन राज्यों में रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे और नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेंगे।

भाजपा की जीत और विकास की गारंटी

हरियाणा में भाजपा की लगातार तीसरी बार जीत पर पीएम मोदी ने कहा, “हम जो कहते हैं, वह डंके की चोट पर करते हैं। इसीलिए जनता भाजपा को लगातार आशीर्वाद देती है।” उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और अयोध्या एयरपोर्ट के उद्घाटन का भी जिक्र किया, यह बताते हुए कि एयरपोर्ट राम भक्तों का स्वागत कर रहा है।

भोजपुरी में संबोधन

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी में की, “घरे आवे क मौका मिलल ह,” और काशी के विकास के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि आज का दिन काशी विकास के पर्व का साक्षी बन रहा है, और दीपावली के पहले काशीवासियों को 6700 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उपहार दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री का संदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस अवसर पर काशी की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत की सराहना की। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों में काशी ने एक नया रूप लिया है, जिसे देश-विदेश के लोग देख रहे हैं। सीएम ने प्रधानमंत्री को हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर बधाई दी और काशी में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास तथा अन्य एयरपोर्ट परियोजनाओं के लिए धन्यवाद किया।

मंच पर उपस्थित dignitaries

इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, केंद्रीय मंत्री के. राममोहन नायडू, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कई अन्य मंत्री व नेता मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी का यह संबोधन उत्तर प्रदेश के विकास और भाजपा की योजनाओं को लेकर सकारात्मक संदेश देने वाला रहा, जो आगामी चुनावों में पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण आधार तैयार कर सकता है।

ये भी पढ़ें-  नई दिल्ली: गांदरबल आतंकी हमले पर राहुल गांधी और नितिन गडकरी ने की कड़ी निंदा, शोकाकुल परिवारों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदनाएं

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.