कमलनाथ की विधानसभा में भाजपा का नया इतिहास, सदस्यता अभियान में छिंदवाड़ा जिला तीसरे स्थान पर

KNEWS DESK-  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधानसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने सदस्यता अभियान में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जिला भाजपा के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान के तहत छिंदवाड़ा विधानसभा पूरे देश में सातवें नंबर पर रही है, जबकि मध्यप्रदेश में यह तीसरा जिला है, जहां भाजपा ने इतने बड़े संख्या में सदस्य बनाए हैं।

सदस्यता अभियान की उपलब्धियां

जिला भाजपा अध्यक्ष शेषराव यादव के मार्गदर्शन में इस अभियान में 3 लाख 43 हजार ऑनलाइन और लगभग 42 हजार ऑफलाइन सदस्य बनाए गए हैं। भाजपा ने रविवार से सक्रिय सदस्यता अभियान भी शुरू किया है, जिसका लक्ष्य लगभग ढाई हजार सक्रिय सदस्यों की संख्या को बढ़ाना है।

राजनीतिक परिप्रेक्ष्य

छिंदवाड़ा जिले की पांच विधानसभा क्षेत्रों में से केवल एक अमरवाड़ा में भाजपा के विधायक कमलेश शाह हैं, जिन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद पुनः चुनाव लड़ा और विधायक बने। इसके बावजूद, चार अन्य विधानसभा क्षेत्रों में कमलनाथ सहित सभी कांग्रेस विधायक होने के बावजूद भाजपा ने इस जिले में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।

सक्रिय सदस्यता की घोषणा

रविवार को जिला भाजपा अध्यक्ष शेषराव यादव ने सदस्यता अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद विवेक बंटी साहू को सक्रिय सदस्य बनाया गया है। इस अवसर पर पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष पंडित रमेश दुबे, कन्हईराम रघुवंशी, अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह, सदस्यता अभियान प्रभारी टीकाराम रघुवंशी और अन्य भाजपा नेता भी उपस्थित थे। भाजपा के इस अभियान ने छिंदवाड़ा जिले में राजनीतिक परिदृश्य को एक नया मोड़ दिया है, और आने वाले चुनावों में पार्टी की ताकत को बढ़ाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: सीएम धामी ने लालकुआँ से बांद्रा ट्रेन को वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का व्यक्त किया आभार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.