Punjab By-Election 2024 : पंजाब विधानसभा उपचुनाव के लिए AAP ने की उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, देखें किसे कहां से मिला टिकट

KNEWS DESK – आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ये उपचुनाव 13 नवंबर 2024 को होंगे, और चुनावी नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

AAP  के उम्मीदवारों की सूची

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का खुलासा कर दिया है। 13 नवंबर को होने वाले इस उपचुनाव में चार विधानसभा सीटों—डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा, और बरनाला—के लिए मतदान होगा। ये सीटें लोकसभा चुनावों में चुने गए विधायकों के सांसद बनने के कारण खाली हुई हैं।

  1. डेरा बाबा नानक: गुरदीप सिंह रंधावा
  2. छाबवाल: ईशान चब्बेवाला
  3. गिदड़बाहा: हरदीप सिंह डिंपी
  4. बरनाला: हरिंदर

Punjab AAP Candidate List: पंजाब विधानसभा उपचुनाव के लिए आप ने की  प्रत्याशियों की सूची जारी - dainiktribuneonline.mediology.in

हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों हाल ही में शिरोमणि अकाली दल छोड़कर AAP में शामिल हुए थे। उन्हें पार्टी में शामिल करने का निर्णय मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा लिया गया था। वहीं, हरिंदर सिंह धालीवाल संगरूर के सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के करीबी माने जाते हैं।

चब्बेवाल विधानसभा सीट पर राज कुमार चब्बेवाल के आम आदमी पार्टी में शामिल होने और होशियारपुर लोकसभा सीट जीतने के बाद यह सीट खाली हुई। AAP का प्रयास है कि ये उम्मीदवार चुनावों में पार्टी की स्थिति को मजबूत करें।

चुनावी माहौल

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के बाद, देश में एक बार फिर चुनावी हलचल बढ़ रही है। पंजाब में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। AAP के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद, पार्टी अपनी चुनावी रणनीति को लेकर काम कर रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.