Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल 16वें दिन भी जारी, सीएम ममता बनर्जी के साथ सोमवार को शाम पांच बजे होगी बैठक

KNEWS DESK – कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन रविवार को 16वें दिन भी जारी है।

सोमवार को शाम पांच बजे अहम बैठक

आपको बता दें कि मुख्य सचिव मनोज पंत ने शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट (डब्ल्यूबीजेडीएफ) को ईमेल भेजकर मुख्यमंत्री के साथ बैठक के लिए भूख हड़ताल वापस लेने की पूर्व शर्त रखी है। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के बीच सोमवार को शाम पांच बजे अहम बैठक तय की गई है। ईमेल में उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि बैठक में आने वाले जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल में 10 सदस्यों से ज्यादा नहीं होना चाहिए। पंत ने कहा कि डॉक्टरों को मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए 45 मिनट का समय दिया जाएगा।

कोलकाता रेप-मर्डर केस: जूनियर डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 16वें  दिन भी जारी, अपनी मांगों पर अड़े चिकित्सक

मुख्यमंत्री के साथ फोन पर हुई बातचीत

मुख्य सचिव के ईमेल ने प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को हैरान कर दिया, क्योंकि शनिवार दोपहर को मुख्यमंत्री के साथ उनकी फोन पर हुई बातचीत के दौरान ‘भूख हड़ताल वापस लेने’ की शर्त नहीं रखी गई थी। डब्ल्यूबीजेडीएफ ने मुख्य सचिव के इस ईमेल पर अभी तक फैसला नहीं लिया है। वे देर शाम आपस में बैठक करने के बाद इसकी घोषणा करेंगे। हालांकि, डब्ल्यूबीजेडीएफ के प्रतिनिधि अशफाक उल्ला नैया ने कहा कि भूख हड़ताल वापस लेना बैठक के लिए पूर्व शर्त नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा, “भूख हड़ताल सिर्फ बैठक की मांग को लेकर नहीं बल्कि मांगों को पूरा करने के लिए की जा रही है। हालांकि, अंतिम निर्णय हमारी बैठक के बाद ही बताया जा सकेगा।”

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामला: ईस्ट बंगाल, मोहन बागान के प्रशंसक  साल्ट लेक स्टेडियम में कोलकाता की घटना का विरोध करने के लिए एक साथ ...

काम बंद करके आंदोलन पर लौटने के लिए मजबूर

बता दें कि डब्ल्यूबीजेडीएफ ने शुक्रवार शाम को ममता सरकार को चेतावनी दी थी कि यदि सोमवार तक उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो उन्हें मंगलवार से काम बंद करके आंदोलन पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। ऐसे में सभी की निगाहें 21 अक्टूबर को होने वाली अहम बैठक पर टिकी हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.