धान खरीद के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए किसानों ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से की मुलाकात

KNEWS DESK, धान खरीद के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए किसानों ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की। जिस पर उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

farmers in punjab make 25 toll plazas free over slow paddy procurement plan to protest at mlas homes on friday | पंजाब में धान की धीमी खरीद से गुस्साए किसानों ने 25

पंजाब में प्रदर्शनकारी किसानों ने धान खरीद के मुद्दे पर चर्चा के लिए शनिवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की। किसानों ने कहा कि ये सकारात्मक चर्चा रही और मुख्यमंत्री ने उन्हें जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद एसकेएम नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि सीएम मान ने उन्हें दो दिनों के भीतर धान की नियमित खरीद और उठाव शुरू करने का भरोसा दिया है। वहीं बैठक के बाद मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य सरकार खाद्य उत्पादकों के हितों की रक्षा के लिए चावल मिलिंग कराने के लिए “प्लान-बी” के साथ तैयार है।

सीेएम ने कहा कि उनकी सरकार “ब्लैकमेलिंग” की अनुमति नहीं देगी और अगर जरूरत पड़ी तो वो राज्य के बाहर से चावल मिलिंग कराने में संकोच नहीं करेगी। उनका ये बयान तब आया है जब राज्य के चावल मिल मालिकों ने उनकी मांगें पूरी होने तक धान की मिलिंग करने से इनकार कर दिया है। इस बीच, प्रदर्शनकारी किसानों ने सीएम मान को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर राज्य सरकार चार दिनों के भीतर सुचारू धान खरीद सुनिश्चित करने में विफल रहती है तो वे एक “बड़े फैसले” की घोषणा करेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.