करवाचौथ पर तैयार होने से पहले चेहरे पर करें मुल्तानी मिट्टी का फेशियल, आइए जानते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका

KNEWS DESK, करवाचौथ शादीशुदा महिलाओं के लिए बहुत ही खास त्यौहार है। अगर आप भी इस दिन चेहरे पर निखार चाहती हैं तो तैयार होने से पहले चेहरे पर करें मुल्तानी मिट्टी का फेशियल, आइए जानते हैं इसे लगाने का तरीका।

करवाचौथ एक ऐसा त्यौहार है, जिसमें सुहागिन महिलाओं को सोलह श्रृंगार करने का मौका मिलता है।  हालांकि कोई भी मेकअप तभी खिल कर उभरता है जब आपकी स्किन साफ-सुथरी हो। ऐसे में आप स्किन पर निखार लाने के लिए ब्यूटी पार्लर जाने की बजाय घर पर ही मुल्तानी मिट्टी का फेशियल लगाकर देखें। इससे आपके चेहरे पर तुरंत निखार आता है।

पहला स्टेप क्लींजिंग

सबसे पहले आप चेहरे को क्लीन करें फिर 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में कच्चा दूध डालें और अच्छा सा पेस्ट बना लें। फिर इसे 2-3 मिनट के लिए चेहरे पर लगाए और फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें।

दूसरा स्टेप स्क्रबिंग

इसे करने से चेहरे पर जमा डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं। इसके लिए आप 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में चावल का आटा, शहद और गुलाब जल डालें। इस पेस्ट को हाथ में लें और फिर चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। कुछ देर में चेहरे को पानी से धो लें।

तीसरा स्टेप ग्लो लाने के लिए

इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में एलोवेरा जेल मिक्स करें फिर इस पेस्ट से चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की मसल्स को आराम मिलेगा और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाएगा। जिससे चेहरे पर ग्लो दिखने लगेगा।

लास्ट स्टेप फेस पैक 

इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में चंदन पाउडर, शहद और गुलाब जल मिक्स करें। इस पैक को चेहरे और गर्दन पर सूखने तक लगाएं। फिर पानी से साफ कर लें। इससे आपकी स्किन साफ और निखरी नजर आएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.