Kolkata rape-murder case: भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों से मिलने पहुंचे पश्चिम बंगाल के मुख्य और गृह सचिव

KNEWS DESK –आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की रेप और मर्डर मामले में बीते कई दिनों सो जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल जारी है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत और गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती शनिवार को धरने पर बैठे डॉक्टरों से मिलने पहुंचे।

इंसाफ और अस्पतालों में सुरक्षा की मांग

बता दें, पिछले कई दिनों से जूनियर डॉक्टर कोलकाता दुष्कर्म-हत्या केस की पीड़िता के लिए इंसाफ और अस्पतालों में सुरक्षा की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे हैं।
अनशन कर रहे छह डॉक्टरों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल डॉक्टर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं और उन्होंने राज्य सरकार से 21 अक्टूबर तक उनकी मांगें पूरी करने को कहा है।

कोलकाता हत्याकांड: बंगाल सरकार ने डॉक्टरों के तबादले का आदेश रद्द किया |  हिंदुस्तान टाइम्स
एक जूनियर डॉक्टर ने कहा, “हम लोग देखेंगे कि मुख्यमंत्री के साथ और तीन दिन का वक्त देकर कि जवाब आ रहा है की नहीं। जब भूख हड़ताल से डॉक्टरों की मौत हो जाए। हम चाहते हैं कि ऑर्डर निकले। हम ये नहीं चाहते कि 24 घंटे में ये काम हो। इसको समझना बहुत जरूरी है। हम ऑर्डर चाहते हैं लिखित तौर पर।”

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की अपनी मांगों को लेकर रविवार को विशाल रैली भी आयोजित करने की योजना है। उनकी मांगों में स्वास्थ्य सचिव एन. एस. निगम को हटाना भी शामिल है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.