आईआईटी रुड़की के मेस में चूहे मिलने पर पहुंची खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम, खाने और अन्य खाद्य सामग्री के लिए सैंपल

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा 

उत्तराखंड – देश की नामचीन संस्थान आईआईटी रुड़की के राधा कृष्ण भवन की मेस में खाने के सामान में चूहों के वायरल वीडियो के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में आ गया है।

IIT रुड़की: मेस के खाने में गोते लगा रहे थे चूहे, भूखे रह गए 400 छात्र - Rats found in food and utensils at IIT Roorkee Radha Krishna Bhawan mess institute orders

दरअसल खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम आईआईटी रुड़की पहुंची और टीम ने राधा कृष्ण भवन की मेस के अंदर खाने और अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लिए साथ ही सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया। इसके अलावा टीम ने संस्थान को चूहों से निपटने के लिए निर्देश दिए हैं।

आईआईटी रुड़की की मेस के खाने में मिले चूहे, छात्रों ने जमकर किया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो
आपको बता दें कि आईआईटी रुड़की के राधा कृष्ण मेस में कढ़ाई और कुकर में चूहे मिलने के बाद संस्थान चर्चाओं में हैं। वहीं मेस के खाना बनाने के बर्तनों में चूहों के मिलने के बाद आज खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम भी जांच पड़ताल के लिए IIT रुड़की पहुंची और कई घंटों से टीम जांच पड़ताल करने में लगी रही हैं।

वहीं वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार पाण्डेय का कहना हैं कि IIT रुड़की के एक मेस के खाने और अन्य खाद्य सामग्री के कई सैंपल लिए गये है और मेस में गंदगी मिलने पर मेस संचालक को नोटिस भी दिया गया है। कैंटीन संचालक के विरुद्ध जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.