सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट: कोच श्रीजेश की देखरेख में भारतीय जूनियर टीम 19 अक्टूबर को जापान के खिलाफ करेगी आगाज

KNEWS DESK, सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट शुरू होने वाला है। कोच श्रीजेश की देखरेख में भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 19 अक्टूबर को जापान के खिलाफ अपना आगाज करेगी।

पीआर श्रीजेश की अगुआई वाली भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम सुल्तान जोहोर कप के  लिए रवाना, पहले मैच में जापान से भिड़ेगी - स्पोर्टस्टार

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम शनिवार को मलेशिया के जोहोर में 12वें सुल्तान जोहोर कप के शुरुआती मैच में जापान से भिड़ेगी। टीम के खिलाड़ियों की निगाहें पूर्व दिग्गज गोलकीपर और कोच पी. आर. श्रीजेश से प्रेरणा लेकर दमदार खेल दिखाने पर टिकी होंगी। दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट श्रीजेश पहली बार कोच की जिम्मेदारी निभाते दिखेंगे। उन्होंने इस साल अगस्त में पेरिस ओलंपिक के बाद खिलाड़ी के तौर पर खेल को अलविदा कहा था। भारत ने मई 2023 में जूनियर एशिया कप में अपने आखिरी मुकाबले में जापान पर 3-1 से जीत हासिल की थी। उसने 2022 के सुल्तान जोहोर कप में भी इस टीम को 5-1 से हराया था।

कप्तान आमिर अली ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम नए मुख्य कोच पीआर श्रीजेश की देखरेख में अच्छी ट्रेनिंग कर रही है और हम उनके साथ अपना पहला टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्साहित हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछली बार जर्मनी से हारने के बाद, हम अपने खिताब का बचाव नहीं कर सके थे। इस बार हमारी तैयारी अच्छी है और हम प्रतियोगिता में किसी भी टीम से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।’’ जापान के बाद भारतीय टीम 20 अक्टूबर को ग्रेट ब्रिटेन, 22 अक्टूबर को मेजबान मलेशिया और फिर 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में 25 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी। लीग स्टेज में टॉप दो पायदान पर रहने वाली टीमें 26 अक्टूबर को फाइनल में भिड़ेंगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.