बहराइच हिंसा: सभी पांच आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, भेजे गए जेल

KNEWS DESK-  बहराइच की महसी तहसील में हालिया हिंसा के मुख्य आरोपियों को नानपारा के हांडा बसेहरी नहर के पास पुलिस मुठभेड़ में गंभीर चोटें आईं। घायल आरोपियों में मोहम्मद तालीम उर्फ शब्बू और सरफराज उर्फ रिंकू शामिल हैं, जिन्हें बाद में मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। वहीं, तीन अन्य आरोपियों—अब्दुल हमीद, फहीम और मोहम्मद अफजल—को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस मुठभेड़ और गिरफ्तारी

गुरुवार को हुई मुठभेड़ के बाद, पुलिस ने सरफराज और तालीम को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला कि इन आरोपियों के मंसूबे खतरनाक थे। उनके पास हत्या में प्रयुक्त लोडेड बंदूक और एक अन्य अवैध हथियार था, जिसे वे किसी भी समय दहशत फैलाने के लिए उपयोग करने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने बताया कि महराजगंज में हुई हिंसा सुनियोजित थी, जिसमें मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद की छत पर पत्थर, ईंटें और कांच की बोतलें रखी गई थीं।

सुरक्षा व्यवस्था में वृद्धि

मुठभेड़ के बाद, पुलिस ने संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी है। डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला ने शहर में गश्त की, और नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आरोपी की बेटी की अपील

इस बीच, अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार उर्फ सालिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने आरोप लगाया कि पिछले मंगलवार को एसटीएफ और पुलिस ने उनके घर पर छापा मारा और उसके पति ओसामा व देवर शाहिद को हिरासत में लिया। उसके अनुसार, तब से दोनों का कोई पता नहीं है। रुखसार ने कहा, “मेरे पिता अब्दुल हमीद और भाइयों सरफराज, फहीम का भी कुछ पता नहीं चल रहा है। मुझे डर है कि उनका एनकाउंटर न कर दिया जाए।” उसने सभी की सुरक्षा की अपील करते हुए मदद की गुहार लगाई।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड में UCC लागू करने की तैयारी, ड्राफ्ट सीएम पुष्कर सिंह धामी को सौंपा गया

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.