सीएम धामी की उपस्थिति में उत्तराखण्ड सरकार के साथ बैंकों ने MOU किया साइन, सरकारी कर्मचारियों के लिए 30 लाख से एक करोड़ का बीमा कवर

रिपोर्ट – अंकित काला 

उत्तराखंड – सचिवालय, देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में विभिन्न बैंकों के साथ सरकार ने MOU साइन किया है| इस अनुबंध हस्ताक्षर के बाद उत्तराखंड के एक लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को उनके सैलरी अकाउंट पर अब एक करोड़ तक के बीमा की सुविधा मिलेगी। कॉरपोरेट सैलरी पैकेज के तहत छह बैंक कर्मचारियों को यह सुविधा प्रदान करेंगे।

Uttarakhand DIPR (@DIPR_UK) / X

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने राज्य के एक लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। अब इन कर्मचारियों को कॉर्पोरेट सैलरी पैकेज का लाभ मिलेगा, जिसके तहत उन्हें और उनके परिवार को 30 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का व्यक्तिगत बीमा कवरेज मिलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की मौजूदगी में बैंकों के साथ इस संदर्भ में करार किए गए। सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक और जिला सहकारी बैंक के साथ एमओयू हुए। राज्य के करीब 64 प्रतिशत सरकारी कर्मचारी इस सुविधा से लाभान्वित होंगे।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ये सभी बैंक कॉरपोरेट सैलेरी पैकेज को कर्मचारियों के लिए और लाभकारी बनाने के लिए भी काम करेंगे मुख्यमंत्री ने कहा कि इन बैंकों की शाखाओं में वेतन खातों में खाताधारक को व्यक्तिगत बीमा कवर के साथ-साथ अन्य वित्तीय लाभ भी दिए जाएंगे। जिसमें दुर्घटना होने पर मृत्यु, पूर्ण अपंगता तथा आंशिक अपंगता की स्थिति में उनके आश्रितों को बिना प्रीमियम बीमा क्लेम का लाभ मिलेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.