हरियाणा: अमित शाह की मौजूदगी में आज विधायक दल के नेता चुने जाएंगे नायब सैनी, 17 अक्टूबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

KNEWS DESK – हरियाणा में बुधवार से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसमें भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बना रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

नायब सैनी का दूसरी बार मुख्यमंत्री बनना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव से पहले ही नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया था। वे 17 अक्टूबर को प्रधानमंत्री की मौजूदगी में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस समारोह की तैयारियों का जायजा नायब सैनी ने मंगलवार को लिया।

नायब सैनी या कोई और? आज विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा हरियाणा का  मुख्यमंत्री | Haryana bjp legislative party meeting next cm pick nayab  singh saini amit shah

भाजपा विधायक दल की बैठक

भाजपा विधायक दल की बैठक की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यह बैठक अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में होगी। हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने सभी पार्टी विधायकों को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश दिए हैं, जिससे बैठक की प्रभावशीलता बढ़ सके।

बैठक के बाद, विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी जाएगी, जिसमें उन विधायकों के नाम होंगे जिन्हें शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कैबिनेट और राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

Amit Shah and Mohan Yadav BJP observer of Haryana Anil Vij Rao Inderjit  Singh claimed cm post Nayab Singh Saini | हरियाणा में CM के चुनाव के लिए  अमित शाह को क्यों

पूर्व की घटनाएँ

2019 में भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज और कंवरपाल गुर्जर तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रस्तावक बने थे, जबकि केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद मुख्य पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.