चुनावी सियासत में प्रियंका गांधी की एंट्री, केरल की वायनाड सीट से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव

KNEWS DESK – केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के ऐलान के साथ ही प्रियंका गांधी की चुनावी सियासत का आगाज हो गया है। कांग्रेस ने वायनाड से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है।

वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा

आपको बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा केरल के वायनाड लोकसभा सीट पर उप चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी मैदान में उतरने के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि प्रियंका गांधी वायनाड से पार्टी की उम्मीदवार होंगी, जो उनके लिए संसद में पहला कदम होगा।

वायनाड उपचुनाव के लिए अपने नाम की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि, ”मैं बिल्कुल भी नर्वस नहीं हूं। मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने से बहुत खुश हूं। मैं बस इतना कहूंगी कि मैं उन्हें उनका एहसास नहीं होने दूंगी (राहुल गांधी की) अनुपस्थिति पर मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। रायबरेली के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं क्योंकि मैंने वहां 20 साल तक काम किया है और यह रिश्ता कभी नहीं टूटेगा।

priyanka gandhi vadra political debut from Wayanad by election 2024 her political journey वायनाड से 'डेब्यू' कर रहीं प्रियंका गांधी पर होंगी सबकी निगाहें, 5 पॉइंट्स में उनका ...

प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का फैसला

कांग्रेस ने यह भी बताया कि प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का फैसला राहुल गांधी के उस निर्णय के बाद हुआ है, जिसमें उन्होंने वायनाड सीट को छोड़ने का फैसला किया। राहुल गांधी ने पिछले दो चुनावों में इस सीट से भारी जीत दर्ज की है, और अब उनकी बहन प्रियंका गांधी को इस महत्वपूर्ण राजनीतिक अवसर का लाभ उठाने का मौका मिला है।

48 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव

वायनाड और नांदेड़ लोकसभा सीटों के साथ-साथ 48 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव 13 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे। यह चुनाव झारखंड विधानसभा के पहले चरण के मतदान के साथ होगा। इस चुनाव के परिणामस्वरूप, गांधी परिवार के तीन सदस्यों—सोनिया, राहुल, और प्रियंका—का एक साथ संसद में होना संभव है।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएँ

इस बीच, केरल भाजपा अध्यक्ष के. सुरेन्द्रन ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तारीख को 20 नवंबर करने का अनुरोध किया है, ताकि यह कल्पती रथोत्सवम रथ उत्सव के साथ टकरा न जाए।

वायनाड सीट पर अब तक भाकपा और माकपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, लेकिन सीपीआई 17 अक्टूबर को अपनी बैठक के बाद उपयुक्त उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है। सीपीआई के राज्य सचिव बिनॉय विश्वम ने कहा कि प्रियंका गांधी के खिलाफ एक सशक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.