दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, सीएम बनने के बाद पहली शिष्टाचार भेंट

KNEWS DESK – दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी पहली शिष्टाचार भेंट की। 21 सितंबर को मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद यह उनकी पीएम मोदी से पहली मुलाकात थी। आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं और वह इस पद पर आसीन होने वाली सबसे कम उम्र की महिला भी हैं।

शपथ ग्रहण और नई कैबिनेट

आपको बता दें कि आतिशी को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। उनके मंत्रिमंडल में सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और नए सदस्य मुकेश अहलावत शामिल हैं।

Delhi minister Atishi writes to PM Modi on water crisis says will go on  indefinite fast from Jun 21 if situation not resolved दिल्ली को नहीं मिला  पानी तो खाना छोड़ेंगी आतिशी,

आगामी चुनावों का प्रभाव

हालांकि, आतिशी का कार्यकाल संक्षिप्त होगा, क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस समयावधि में, वह अपनी योजनाओं और नीतियों को लागू करने की दिशा में काम करेंगी। इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चा है, क्योंकि यह आतिशी के लिए केंद्र सरकार के साथ संवाद स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। उनके नेतृत्व में दिल्ली सरकार की दिशा और प्राथमिकताओं पर आने वाले दिनों में ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.