बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा: युवक की मौत के बाद उपद्रव, इंटरनेट सेवा बंद, परिवार ने अंतिम संस्कार के लिए दी सहमति

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हरदी महसी महाराजगंज में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हुई हिंसा ने क्षेत्र में तनाव पैदा कर दिया है। लाठी-डंडे और तलवारों से लैस लोग सड़कों पर उतर आए हैं, जिसके चलते स्थिति गंभीर हो गई है। उपद्रवियों ने गाड़ियों और दुकानों में आगजनी की, जिससे इलाके में भारी बवाल मच गया।

परिवार अंतिम संस्कार को तैयार

बढ़ती हिंसा के बीच पीड़ित परिवार ने अंतिम संस्कार के लिए सहमति दे दी है। स्थानीय विधायक ने परिजनों से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया।

हालात की गंभीरता

बहराइच में सुबह से ही तनाव बना हुआ है, और भीड़ ने बाइक शो रूम और मेडिकल स्टोर को आग के हवाले कर दिया है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बहराइच प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है। हिंसा के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी, जिसके बाद से तनाव बढ़ गया है।

प्रशासन की प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर त्वरित एक्शन लिया है और डीजीपी से ताजा हालात की जानकारी ली है। हिंसा के संदर्भ में 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। गृह विभाग के सचिव संजीव गुप्ता और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश भी बहराइच पहुंचे हैं।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बहराइच में हो रही हिंसा पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने प्रशासन से त्वरित कार्रवाई करने और जनता को विश्वास में लेने की अपील की। उन्होंने कहा, “कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें।”

सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने भी इस घटना को दुखद बताया और सभी से अपील की कि वे सौहार्द बनाए रखें और आगे कोई अनहोनी न हो। उन्होंने कहा, “यह घटना जांच का विषय है।”

ये भी पढ़ें-  रणबीर कपूर एक बार फिर बने दूल्हा, शेरवानी में बेहद शानदार लगे एक्टर, वीडियो वायरल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.