मल्लिका शेरावत ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता पर दिया जोर, कहा – ‘मैं यह नहीं कह रही कि बहुत सारा…’

KNEWS DESK – बॉलीवुड की बोल्ड अदाकारा मल्लिका शेरावत ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उन्होंने अपने अनोखे अंदाज और इंटीमेट सीन से दर्शकों के दिलों में जगह बना ली। उनकी फिल्म मर्डर में इमरान हाशमी के साथ किए गए सीन आज भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। मल्लिका का नाम 2000 के दशक में उन अभिनेत्रियों में शुमार था जो अपनी बोल्ड इमेज के लिए जानी जाती थीं।

20 साल पहले इस फिल्म की सफलता के बाद मल्लिका शेरावत को करना पड़ा था  शर्मिंदगी का सामना, बोलीं- 'वे चाहते थे कि मैं खुद पर शर्म...' | Mallika  Sherawat had to

हालांकि, लंबे समय तक वे बड़े पर्दे से गायब रहीं, लेकिन हाल ही में उन्होंने विक्की विद्या का वो वाला वीडियो फिल्म से शानदार वापसी की है। इस फिल्म में मल्लिका ने राजकुमार राव की बड़ी बहन चंदा का किरदार निभाया है, जिसे दर्शकों द्वारा सराहा जा रहा है।

मल्लिका की शानदार वापसी

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो में मल्लिका शेरावत ने विजय राज के साथ स्क्रीन शेयर की है। फिल्म में उनके किरदार को ग्लैमर की दुनिया बहुत भाती है, और वह एक ऐसा किरदार है जो बार-बार अपने घर से भागने की कोशिश करती है। मल्लिका की एक्टिंग को दर्शकों और समीक्षकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। उनकी परिपक्वता और अभिनय में आई गहराई को देखकर यह साफ जाहिर होता है कि वह फिल्मों से लंबे समय तक दूर रहकर भी अपनी एक्टिंग को निखारती रहीं।

महिलाओं की आत्मनिर्भरता पर मल्लिका का विचार

फिल्म के प्रमोशन के दौरान मल्लिका ने कई इंटरव्यू दिए, जिनमें उन्होंने महिलाओं की फाइनेंशियल इंडिपेंडेंस (आर्थिक आत्मनिर्भरता) पर विशेष जोर दिया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “महिलाओं का फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट होना बहुत जरूरी है। मेरे हिसाब से, जब आपका करियर अच्छा है और आप आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हैं, तभी आप वास्तव में सेटल हो सकते हैं।”

मल्लिका ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि आर्थिक आत्मनिर्भरता से न केवल महिलाएं मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत होती हैं, बल्कि वे अपनी जिंदगी को सम्मान के साथ जी सकती हैं। “मैं यह नहीं कह रही कि बहुत सारा पैसा होना जरूरी है, लेकिन इतना होना चाहिए कि आप आरामदायक जिंदगी जी सकें,” उन्होंने कहा।

अपनी शर्तों पर जीती हैं जिंदगी

मल्लिका शेरावत ने अपने जीवन और करियर में हमेशा अपनी शर्तों पर चलने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, “मैं अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीती हूं और इस बात पर गर्व महसूस करती हूं।”

उनका मानना है कि एक महिला की पहचान केवल किसी की पत्नी या मां होने तक सीमित नहीं है। महिलाओं को अपने करियर और खुद की पहचान पर ध्यान देना चाहिए, ताकि वे जीवन में अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकें और अपने सपनों को साकार कर सकें।

समाज की धारणाओं पर सवाल

मल्लिका ने इस बात पर भी जोर दिया कि समाज अक्सर महिलाओं पर शादी और रिश्तों का दबाव डालता है। लेकिन, उनका मानना है कि पहले खुद पर ध्यान देना जरूरी है। उन्होंने कहा, “बहुत सी लड़कियां ब्वॉयफ्रेंड या शादी के सपने देखती हैं, और उन पर परिवार का दबाव भी होता है, लेकिन पहले आपको यह जानना चाहिए कि आप अपने करियर और जिंदगी से क्या चाहती हैं।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.