Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल का 10वां दिन, एक और डॉक्टर तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती

KNEWS DESK – आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर जारी हड़ताल सोमवार को 10वें दिन में प्रवेश कर गई है। इस गंभीर मुद्दे पर समाधान निकालने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार और विभिन्न डॉक्टर एसोसिएशन की महत्वपूर्ण बैठक आज होने जा रही है।

Kolkata Doctor Rape-Murder Case Doctors strike opd services close from  today in Delhi UP MP Maharashtra | कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में देशभर में  डॉक्टरों की हड़ताल, दिल्ली-यूपी-एमपी ...

आमरण अनशन 10वें दिन भी जारी

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन 10वें दिन भी जारी है। मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड में आमरण अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की संख्या अब घटकर छह रह गई है। इनमें से एक डॉक्टर, पुलस्त्य आचार्य, की हालत रविवार रात बिगड़ गई थी, जिसके चलते उन्हें एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें भूख हड़ताल के कारण पेट में तेज दर्द और उल्टी की शिकायत थी।

पुलस्त्य आचार्य से पहले अन्य डॉक्टरों जैसे अनिकेत महतो, अनुस्तुप मुखोपाध्याय और आलोक वर्मा का स्वास्थ्य भी बिगड़ चुका था, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

Kolkata rape murder Doctor condition stable other 6 condition deteriorating  | कोलकाता रेप-मर्डर, अब 10 डॉक्टर भूख हड़ताल पर: 200 डॉक्टरों के सामूहिक  इस्तीफे पर बंगाल सरकार बोली ...

बैठक का आयोजन

इस बीच, भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। यह बैठक सोमवार को दोपहर 12:30 बजे कोलकाता के साल्ट लेक में राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय में होगी। बैठक का मुख्य उद्देश्य इस मुद्दे पर चल रहे गतिरोध का समाधान खोजना है।

आंशिक काम बंद

इस घटना के चलते विभिन्न निजी अस्पतालों से जुड़े डॉक्टरों ने सोमवार सुबह छह बजे से आंशिक रूप से काम बंद कर दिया है। ये डॉक्टर बुधवार सुबह छह बजे तक इस स्थिति को बनाए रखेंगे। इस दौरान इन अस्पतालों में केवल आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.