अल्जीरिया में भारतीय समुदाय देश के हितों और सॉफ्ट पावर को आगे बढ़ा रहा है- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

KNEWS DESK, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के हालात, प्रतिष्ठा और विदेशों में प्रतिष्ठा बढ़ाने में अल्जीयर्स में भारतीय समुदाय के योगदान की सराहना की।

News on AIR

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को अल्जीरिया की अपनी ऐतिहासिक यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि यह समुदाय भारत के हितों और सॉफ्ट पावर को आगे बढ़ाने में एक पुल का कार्य करता है। अल्जीरिया में भारतीय समुदाय के स्वागत समारोह में अपने संबोधन में राष्ट्रपति मुर्मू ने भारत और अल्जीरिया के बीच के गहरे और बढ़ते राजनीतिक संबंधों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि भौगोलिक दूरी के बावजूद दोनों देशों के बीच संबंधों में कोई कमी नहीं आई है खासकर अल्जीरिया की स्वतंत्रता के बाद।

राष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय के योगदान की सराहना करते हुए कहा, “1.4 बिलियन भारतीयों के सामूहिक प्रयासों से हम आशा और आकांक्षाओं की एक नई यात्रा पर निकल पड़े हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि भारत की तेज गति से प्रगति के बीच अल्जीरिया और विश्वभर में भारतीय समुदाय की सद्भावना और महत्वपूर्ण है। राष्ट्रपति मुर्मू ने भारतीय समाज की भूमिका को मान्यता देते हुए कहा कि भारत सरकार हमेशा समुदाय के योगदान को महत्व देती है और उसकी सराहना करती है। यह यात्रा भारत और अल्जीरिया के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.