बाबा सिद्दीकी की हत्या से सलमान खान को लगा झटका, एक्टर ने कैंसिल की बिग बॉस की शूटिंग

KNEWS DESK –  महाराष्ट्र की राजनीति और बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे, बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरे मुंबई और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। सिद्दीकी पर उनके बेटे के कार्यालय के बाहर तीन बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसमें उन्हें छह गोलियां मारी गईं। घायल अवस्था में उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

salman khan pauses bigg boss 18 shooting after baba siddique death anjay Dutt Reaches Lilavati Hospital बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान ने 'बिग बॉस' की शूटिंग रोकी, संजय दत्त लीलावती

सलमान खान और सीएम शिंदे पहुंचे अस्पताल

बाबा सिद्दीकी के निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी “बिग बॉस 18” की शूटिंग को बीच में ही रोक दिया और रात में ही लीलावती अस्पताल पहुंचे। उनके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, एनसीपी नेता अजित पवार, और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भी अस्पताल में सिद्दीकी के परिवार से मिलने पहुंचे।

सिद्दीकी के निधन से बॉलीवुड के सितारे गहरे दुख में हैं। वह न केवल एक प्रभावशाली राजनेता थे, बल्कि उनकी इफ्तार पार्टियों के लिए भी खासे मशहूर थे, जहां सलमान खान, शाह रुख खान, आमिर खान जैसे बड़े अभिनेता अक्सर शिरकत करते थे।

तीन बार विधायक और राजनीतिक करियर

बाबा सिद्दीकी का राजनीतिक सफर भी बेहद शानदार रहा है। बांद्रा पश्चिम से वह 1999, 2004 और 2009 में तीन बार लगातार विधायक चुने गए। उनके पास 2004 से 2008 के दौरान महाराष्ट्र सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम, और एफडीए राज्य मंत्री का पदभार भी था।

बाबा सिद्दीकी ने अपनी राजनीतिक यात्रा कांग्रेस पार्टी के साथ शुरू की थी। वह 1977 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और करीब 48 साल तक पार्टी से जुड़े रहे। हालांकि, इस साल फरवरी में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित पवार गुट) का दामन थाम लिया था। आगामी विधानसभा चुनावों में सिद्दीकी को अजित पवार के प्रमुख रणनीतिकारों में से एक माना जा रहा था।

गोलीबारी और पुलिस जांच

शनिवार रात को बांद्रा के खेरवाड़ी इलाके में, जो उनके बेटे जीशान सिद्दीकी का कार्यालय भी है, बाबा सिद्दीकी पर तीन शूटरों ने हमला किया। हमलावर मोटर साइकिल से आए थे और उन्होंने छह गोलियां दागी, जिनमें से तीन गोलियां सिद्दीकी को लगीं। हमले के तुरंत बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो शूटरों को गिरफ्तार किया, जिनमें से एक हरियाणा और दूसरा उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पिस्तौल भी बरामद की है।

मुंबई पुलिस इस हत्याकांड में लारेंस बिश्नोई गैंग का हाथ होने का शक जता रही है। इस दिशा में जांच तेजी से जारी है और पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या सिद्दीकी की हत्या का संबंध किसी राजनीतिक या व्यक्तिगत दुश्मनी से था।

बॉलीवुड और राजनीतिक गलियारों में शोक

बाबा सिद्दीकी के असामयिक निधन से मुंबई की राजनीति और बॉलीवुड में एक गहरा खालीपन आ गया है। वह न केवल एक अनुभवी राजनेता थे, बल्कि बॉलीवुड में भी उनकी अच्छी खासी पकड़ थी। उनकी इफ्तार पार्टियों में अक्सर बॉलीवुड के बड़े सितारे शिरकत करते थे और उनकी मौत से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, अजित पवार, सलमान खान, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा जैसे दिग्गजों ने सिद्दीकी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही, उनके बेटे जीशान सिद्दीकी, जो बांद्रा पूर्व से कांग्रेस के विधायक हैं, पर भी इस दुखद घटना का गहरा असर पड़ा है।

अंतिम विदाई और भविष्य की राजनीति

बाबा सिद्दीकी की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड और राजनीति के बड़े चेहरे शामिल होंगे। उनके निधन के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि उनका राजनीतिक प्रभाव किस तरह से आगे बढ़ेगा, खासकर उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के राजनीतिक करियर में क्या बदलाव आता है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि जीशान सिद्दीकी भी जल्दी ही एनसीपी में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.