दिल्ली विश्वविद्यालय में बंपर पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की क्या है अंतिम तिथि

KNEWS DESK, दिल्ली विश्वविद्यालय ने एसोसिएट प्रोफेसर के 313 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। यह भर्ती 9 अक्टूबर 2024 से ऑनलाइन आवेदन के लिए खुली है और इच्छुक उम्मीदवार 24 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

DU में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, इतनी होगी  सैलरी

भर्ती के तहत विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरा जाएगा और यह प्रक्रिया परीक्षा के माध्यम से पूरी की जाएगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर अधिसूचना जारी की है। इसमें कुल पदों की संख्या 313 है जिसमें अनारक्षित को 87, ईडब्ल्यूएस को 40, अन्य पिछड़ा वर्ग 87, अनुसूचित जाति को 49, अनुसूचित जनजाति 29 व दिव्यांग के लिए 21 पदों को सुनिश्चित किया गया है। वहीं अनारक्षित के लिए 2000 रुपये, OBC/EWS के लिए 1500 रुपये, SC/ST को 1000 रुपये व दिव्यांग को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी सभी ओरिजिनल दस्तावेजों के साथ-साथ आधार, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट में से कोई एक वैध फोटो आईडी लानी होगी। साथ ही सभी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी का एक सेट भी प्रस्तुत करना होगा। वहीं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.