‘मर्डर’ की सक्सेस को लेकर मल्लिका शेरावत ने किया रिएक्ट, कहा – ‘मैं रोते हुए महेश भट्ट के पास…’

KNEWS DESK –  बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने लंबे समय बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी कर ली है। उनकी नई फिल्म ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ में मल्लिका का किरदार दर्शकों के बीच खूब चर्चा में है। फिल्म में मल्लिका एक हास्य-प्रधान किरदार चांद की भूमिका में नजर आईं। हालांकि, एक्ट्रेस आज भी अपने बोल्ड और साहसी अवतार के लिए जानी जाती हैं, लेकिन इस फिल्म में उन्होंने अपने कॉमिक अंदाज से दर्शकों का दिल जीत लिया है।

Mallika Sherawat says she went crying to Mahesh Bhatt after A-list female  actors shamed her for Murder success: 'They were condescending on my face'  | Bollywood News - The Indian Express

मल्लिका शेरावत का ‘मर्डर’ से मिला स्टारडम

मल्लिका शेरावत को 2004 में रिलीज हुई थ्रिलर फिल्म ‘मर्डर’ ने रातोंरात स्टार बना दिया था। इस फिल्म में उनका बोल्ड अंदाज और दमदार अभिनय आज भी लोगों के जहन में ताजा है। ‘मर्डर’ की सफलता के साथ मल्लिका ने बॉलीवुड में अपने लिए एक खास जगह बनाई, लेकिन इसके साथ ही उन्हें कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा।

हाल ही में, मल्लिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि ‘मर्डर’ ने उन्हें न सिर्फ स्टारडम तक पहुंचाया बल्कि उन्हें वह आर्थिक आजादी भी दी जिसकी वह लंबे समय से चाहती थीं। उन्होंने कहा, “मर्डर ने मुझे स्टारडम दिया, लेकिन इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह थी कि इसने मुझे आर्थिक आजादी दी। मेरे लिए अवॉर्ड जीतना कभी भी लक्ष्य नहीं था, बल्कि अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने और निर्णय लेने में सक्षम होना ज्यादा मायने रखता था।”

फिल्म ‘मर्डर’ के बाद की चुनौतियां

मल्लिका ने इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया कि ‘मर्डर’ की सफलता के बाद उन्हें लगातार जज किया जाने लगा। समाज और इंडस्ट्री के कुछ लोग उन्हें केवल उनके बोल्ड अवतार के लिए पहचानने लगे, जिससे मल्लिका को काफी दुख पहुंचा। इस कठिन समय में मल्लिका ने अपने गुरु महेश भट्ट का सहारा लिया। उन्होंने कहा, “मैं रोते हुए महेश भट्ट के पास गई और उन्होंने मुझे समझाया कि यह इंडस्ट्री का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लोग मुझे सिर्फ मेरे बोल्ड सीन्स के लिए शर्मिंदा करना चाहते हैं, लेकिन मुझे इन चीजों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।”

महेश भट्ट की इस सलाह ने मल्लिका को आत्मविश्वास दिया और वह इंडस्ट्री में अपने करियर को फिर से संभालने में सफल रहीं।

मल्लिका की कॉमिक टाइमिंग ने किया सभी को प्रभावित

‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ में मल्लिका का किरदार उनके फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं है। जहां लोग उन्हें बोल्ड और ग्लैमरस भूमिकाओं में देखने के आदी थे, वहीं इस फिल्म में उन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग से सबको चौंका दिया। फिल्म में उनका किरदार दर्शकों को गुदगुदाने के साथ-साथ एक नई मल्लिका को भी पेश करता है।

मल्लिका शेरावत की फिल्मों का सफर

मल्लिका शेरावत ने ‘मर्डर’ के बाद कई अन्य फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ और ‘वेलकम’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, लेकिन ‘मर्डर’ जैसी सफलता उन्हें दोबारा नहीं मिल पाई। इसके बावजूद, मल्लिका ने खुद को एक साहसी और स्वतंत्र अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया, जो हमेशा अपनी शर्तों पर काम करना चाहती थीं।

आने वाले प्रोजेक्ट्स में मल्लिका की योजनाएं

मल्लिका शेरावत ने अपनी नई फिल्म के साथ साबित कर दिया है कि उनका स्टारडम आज भी बरकरार है। फिल्म में उनका प्रदर्शन दर्शकों को पसंद आ रहा है और इससे उन्हें इंडस्ट्री में फिर से पहचान मिलने की उम्मीद है। मल्लिका ने हाल ही में संकेत दिया है कि वह कुछ नए और चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं, जो उनके फैंस के लिए एक बड़ा सरप्राइज हो सकता है।

मल्लिका शेरावत की इस दमदार वापसी ने यह साबित कर दिया है कि वह किसी एक छवि में बंधने वाली अभिनेत्री नहीं हैं। चाहे वह बोल्ड किरदार हो या कॉमिक भूमिका, मल्लिका हर अंदाज में अपना खास जादू बिखेरती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.