तमिलनाडु में बागमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर, 19 घायल, कई ट्रेनें हुईं डायवर्ट

KNEWS DESK, शुक्रवार रात तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में एक गंभीर रेल दुर्घटना हुई, जिसमें मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस ट्रेन (12578) एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। यह घटना कवरैप्पेट्टै रेलवे स्टेशन के पास रात 8:50 बजे हुई, जिसके चलते 19 लोग घायल हो गए।

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस हादसे के बाद कई ट्रेनें डायवर्ट, 2 ट्रेन कैंसिल,  हेल्पलाइन नंबर जारी - Mysore Darbhanga Express collided with goods train  many trains diverted after the ...

रेलवे अधिकारियों के अनुसार बागमती एक्सप्रेस ट्रेन को बिना रुके मुख्य लाइन से गुजरना था क्योंकि इस स्टेशन पर इसका कोई निर्धारित स्टॉप नहीं था। हालांकि अनजाने में ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश कर गई, जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी। इस टक्कर में ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया, लेकिन लोको पायलट और सहायक लोको पायलट दोनों सुरक्षित हैं। दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरएन सिंह ने बताया कि यह घटना असामान्य थी, क्योंकि मुख्य लाइन के लिए सिग्नल दिए गए थे। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ट्रेन ने लूप लाइन में प्रवेश किया, जिससे यह दुर्घटना हुई।”

वहीं हादसे के तुरंत बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के निर्देश पर राहत कार्य शुरू किया गया। घायलों को चेन्नई के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने उनसे मुलाकात की। रेल मंत्रालय ने घटना के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं ताकि प्रभावित यात्रियों और उनके परिवारों को सहायता मिल सके। जिसके हेल्पलाइन नंबर ये हैं-

  • चेन्नई डिवीजन: 04425354151, 04424354995
  • समस्तीपुर: 8102918840
  • दरभंगा: 8210335395
  • दानापुर: 9031069105
  • डीडीयू जंक्शन: 7525039558

इस दुर्घटना के कारण पूरे सेक्शन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। रेलवे को कई ट्रेनों के मार्ग बदलने या वैकल्पिक मार्गों से परिचालन करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। शुक्रवार रात को आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों का मार्ग बदला गया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.