जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में निर्वाचित सदस्यों में 84 फीसदी करोड़पति, कर्रा और राणा बने धनकुबेर

KNEWS DESK-  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में निर्वाचित विधायकों में से 84 प्रतिशत करोड़पति हैं, जो 2014 के मुकाबले 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। यह जानकारी एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रैटिक रिफॉर्म (एडीआर) द्वारा जारी की गई है।

एडीआर के आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक दशक में विधायकों की औसत घोषित संपत्तियां 4.56 करोड़ रुपये से बढ़कर 11.43 करोड़ रुपये तक पहुंच गई हैं। इस बार 90 नए निर्वाचित विधायकों में से 76 ने एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों की घोषणा की है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा और भाजपा नेता देवेंद्र राणा सबसे अमीर विधायकों की सूची में शीर्ष पर हैं। तारिक हमीद कर्रा ने 148 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है, जिससे वह प्रदेश के सबसे अमीर विधायक बन गए हैं। वहीं, नगरोटा से निर्वाचित भाजपा नेता देवेंद्र राणा की संपत्ति 126 करोड़ रुपये है, जो उन्हें दूसरे स्थान पर रखती है।

छानपोरा से नेकां के विधायक मुश्ताक अहमद गुरु 94 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ तीसरे सबसे अमीर विधायक हैं। इस आंकड़े में दिलचस्प बात यह है कि आम आदमी पार्टी के महराज मलिक के पास केवल 29,070 रुपये की संपत्ति है, जो इस चुनाव में सबसे कम है। इन आंकड़ों से स्पष्ट होता है कि जम्मू-कश्मीर में विधायकों की संपत्तियों में तेजी से वृद्धि हो रही है, जो राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य पर कई सवाल खड़े करती है।

ये भी पढ़ें-   कांग्रेस-NC गठबंधन: जम्मू-कश्मीर की राजनीति में नए दौर की शुरुआत, आज होगी महत्वपूर्ण बैठक

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.