उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में महाकुंभ मेला-2025 की तैयारियां हुई तेज, बाढ़ के पानी से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद मेला प्राधिकरण तैयारी में जुटा

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ मेला – 2025 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मेले के परेड क्षेत्र में जमीन को समतल करने का काम तेजी से चल रहा है। बाढ़ का पानी से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद प्रयागराज मेला प्राधिकरण दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक और आध्यात्मिक मेले की तैयारी तेजी से कर रहा है।

Prayagraj Mahakumbh 2025 will start from January 13 there will be three  royal baths : प्रयागराज महाकुंभ 2025 13 जनवरी से शुरू होगा, तीन शाही स्नान  होंगे
आपको बता दें कि मेले की तैयारियों के बारे में उप मेला अधिकारी विवेक चतुर्वेदी ने कहा, “ये महाकुंभ की तैयारी के लिए आपको मैं बताना चाहूंगा कि हर वर्ष हमारे यहां माघ मेले का भी आयोजन होता है तो ये इसी ट्रेंड में सितंबर तक पानी जाता है और अक्टूबर से हम कार्य प्रारंभ करते हैं तो उसी प्रकार से पानी करीब-करीब तेजी से हटना शुरू हो गया है और धीरे-धीरे हमें जहां भूमि उपलब्ध होती जा रही है, वहां लेवलिंग का काम शुरू कर दिए हैं।

प्रयागराज: गंगा और यमुना के जलस्तर में तेजी से हो रही वृद्धि, महाकुंभ की  तैयारी को लेकर मेला प्रशासन ने कसी कमर' »

दरअसल परेड क्षेत्र में, नैनी क्षेत्र में जहां भूमि की उपलब्धता शुरू होती जा रही है, उसी हिसाब से हम लेवलिंग का काम शुरू कर रहे हैं। आप बता रहे हैं कि यहां कींचड़ की समस्या है, तो कींचड़ की समस्या नहीं है। उसके हम लोग लेवलिंग के द्वारा करा लेंगे।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.