रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिवसीय सिक्किम दौरा, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

KNEWS DESK, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिवसीय दौरे पर सिक्किम पहुंच रहे हैं। इस दौरे के दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Defence Minister Rajnath Singh Biography: फिजिक्स प्रोफेसर से देश के रक्षा मंत्री कैसे बने राजनाथ सिंह, जानिए उनका सियासी सफर... | Defence Minister Rajnath Singh Biography in hindi ...

रक्षामंत्री आज से दो दिन के दौरे पर रहेंगे। जिसके चलते वह गंगटोक में आयोजित होने वाली ऐतिहासिक आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय सेना की रक्षा तैयारियों पर चर्चा करना और तेजी से बदलते सुरक्षा माहौल में परिचालन तत्परता को बढ़ावा देना है।राजनाथ सिंह 12 अक्टूबर को लौटने से पहले ‘प्रेरणा स्थल’ का उद्घाटन करेंगे। यह स्मारक उन 22 बहादुर सैनिकों की याद में स्थापित किया गया है, जिन्होंने हाल ही में सिक्किम में आई विनाशकारी तीस्ता बाढ़ के दौरान अपनी जान गंवाई थी। यह स्थान उन वीरों की याद में एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करेगा। जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

साथ ही, रक्षामंत्री 12 अक्टूबर को पारंपरिक शस्त्र पूजा में भी शामिल होंगे, जो सेना के आधिकारिक अनुष्ठानों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह कार्यक्रम भारतीय सेना की परंपरा और संस्कृति को दर्शाता है और सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। रक्षामंत्री का यह दौरा भारतीय सेना की उच्चस्तरीय योजनाओं और तैयारियों को मजबूत करने के साथ-साथ सैनिकों के बलिदान को मान्यता देने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। इस अवसर पर सुरक्षा और रक्षा तैयारियों पर बातचीत करते हुए, राजनाथ सिंह सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति देश की कृतज्ञता को भी व्यक्त करेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.