ज्यादा लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से क्या आपके भी होंठ पड़ गए हैं काले, आइए जानते हैं इन्हें गुलाबी करने के घरेलू नुस्खे

KNEWS DESK, अधिक लिपस्टिक का इस्तेमाल या धूप और प्रदूषण के कारण होंठों की त्वचा प्रभावित हो जाती है। बाजार में उपलब्ध केमिकल युक्त उत्पादों से बचने के लिए, आप घर में मौजूद प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे खीरा और शहद का इस्तेमाल करके आप अपने होंठों को गुलाबी बना सकते हैं।

काले होठों को गुलाबी कैसे करें, खाएं ये 3 चीजें | dark lips remedy lips ko  pink kaise kare in hindi - India TV Hindi

होंठों को गुलाबी बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

  1. खीरा: 1 (बारीक पीसा हुआ)
  2. शहद: 2 चम्मच

खीरे और शहद के फायदे

खीरा

खीरे में उच्च मात्रा में पानी होता है जो होंठों को नमी प्रदान करता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स होंठों की त्वचा को डीप क्लीन करते हैं।साथ ही खीरा पोर्स के साइज को बढ़ने से रोकता है।

शहद

शहद होंठों को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है, जिससे पोर्स साफ होते हैं। शहद में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स होंठों को हाइड्रेटेड रखते हैं। वहीं ये आपकी लिप्स की स्किन में इलास्टिसिटी बरकरार रखने में मदद करता है।

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक खीरे को बारीक पीस लें। पीसे हुए खीरे में 2 चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को होंठों पर लगाएं। चाहें तो 2-3 मिनट तक हल्की मसाज भी करें। इसे 10 मिनट तक होंठों पर लगे रहने दें। अब कॉटन की मदद से शहद और खीरे को साफ कर लें।

उपयोग करने का तरीका

इस नुस्खे का उपयोग आप हफ्ते में 3-4 बार कर सकते हैं। नियमित रूप से इसे करने से आपके होंठों की त्वचा धीरे-धीरे गुलाबी नजर आने लगेगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.